लाहौर स्टेडियम के बाहर आत्मघाती हमला, 2 की मौत
लाहौर स्टेडियम के बाहर आत्मघाती हमला, 2 की मौत
Share:

इस्लामाबाद : लाहौर में शुक्रवार रात खेले जा रहे एक दिवसीय मैच के दौरान क्रिकेट स्टेडियम के बाहर किए गए आत्मघाती हमले में दो लोगों की मौत हो गई। पाकिस्तान ने घटना की पुष्टि शनिवार को की। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री परवेज राशिद ने स्थानीय सूत्रों को बताया कि लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान एवं जिम्बाब्वे के बीच शुक्रवार रात खेले जा रहे एक दिवसीय मैच के दौरान आत्मघाती बम विस्फोट के प्रयास को एक बहादुर पुलिसकर्मी ने विफल कर दिया। पुलिसकर्मी ने हमलावर को कलमा चौक के पास रोकने का प्रयास किया, जिसमें उसकी जान चली गई।

मंत्री ने इस घटना को प्रकाश में नहीं लाने के लिए पाकिस्तान ब्रॉडकॉस्टर एसोसिएशन की सराहना की, क्योंकि मैच के दौरान यह खबर फैलने से स्टेडियम में भगदड़ मच सकती थी, जहां 20,000 दर्शक मैच देखने आए थे। इससे पूर्व पाकिस्तानी मीडिया ने गद्दाफी स्टेडियम के पास विस्फोट की जानकारी दी थी, लेकिन बिजली ट्रांसफॉर्मर में विस्फोट के दावे के बाद इस खबर को ज्यादा तरजीह नहीं दी गई। बाद में प्रांतीय पुलिस महानिरीक्षक ने संवाददाताओं को बताया कि आत्मघाती हमलावर को रोकने के प्रयास में पुलिस उप-निरीक्षक अब्दुल मजीद और एक आम नागरिक रिजवान की मौत हो गई।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का हालांकि दावा है कि बम विस्फोट एक रिक्शा में हुआ था और विस्फोट की जांच के लिए घटनास्थल से फॉरेंसिक नमूने जमा किए गए हैं। इस हमले के बाद यह सवाल उठने लगे हैं कि 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हमला होने के बाद पहली बार पाकिस्तान दौरे पर आई जिम्बाब्वे की टीम क्या अपना पाकिस्तान दौरा जारी रखेगी। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में शुक्रवार को एक दिवसीय डे-नाइट मैच के दौरान स्टेडियम के बाहर रात नौ बजे विस्फोट हुआ था, लेकिन 50 ओवर का मैच बिना बाधा के पूरा हुआ और पाकिस्तान टीम विजेता रही।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -