राजस्थान की गहलोत सरकार पर फिर मंडराया संकट, दो BTP विधायकों ने वापस लिया समर्थन
राजस्थान की गहलोत सरकार पर फिर मंडराया संकट, दो BTP विधायकों ने वापस लिया समर्थन
Share:

जयपुर: पंचायत चुनाव में मिली शिकस्त के बाद राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार पर संकट मंडराने लगा है. भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) ने राजस्थान की गहलोत सरकार से समर्थन वापस ले लिया है. BTP के दो MLA लगातार गहलोत सरकार को समर्थन दे रहे थे. इस साल की शुरुआत में जब विधानसभा में गहलोत सरकार ने अपना संख्याबल दिखाया था, तब दोनों विधायकों ने कांग्रेस सरकार का समर्थन किया था.
 
बता दें कि सूबे में हुए पंचायत समिति के चुनाव में कांग्रेस को कई सीटों का नुकसान हुआ है. BTP के विधायकों ने आरोप लगाया था कि चुनावों में कांग्रेस ने उसका साथ नहीं दिया और उनके साथ धोखा किया. पंचायत चुनाव में 1833 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जीत दर्ज की है, जबकि कांग्रेस 1713 सीटों पर विजयी हुई है. इसके साथ ही जिला प्रमुख के चुनावों में भी भाजपा का प्रदर्शन कांग्रेस से काफी अच्छा था.

बता दें कि दो विधायकों के समर्थन वापस लेने से अशोक गहलोत सरकार पर कोई ख़ास प्रभाव नहीं पड़ेगा. क्योंकि अब कांग्रेस के पास राज्य में बहुमत है. किन्तु सूबे की कुछ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है, जिससे कांग्रेस को समस्या हो सकती है. राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से अभी गहलोत सरकार के पास 118 सीटें हैं. हालांकि, इनमें से कई निर्दलीय MLA भी शामिल हैं. इससे पहले सीएम अशोक गहलोत ने आशंका जताई थी कि राज्य में फिर एक बार सरकार गिराने की कोशिश आरंभ हो गई है.  गहलोत के अनुसार, भाजपा एक बार फिर राजस्थान और महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कोशिश कर सकती है.

राजा चारी को नासा के मानवयुक्त चंद्रमा मिशन के लिए चुना गया

जम्मू कश्मीर से कांग्रेस नेता गौहर वानी गिरफ्तार, आतंकियों की मदद करने का आरोप

GSK ने कहा- 2021 में भी तैयार नहीं हो पाएगी कोरोना का की वैक्सीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -