'मैनिपुलेटेड मीडिया' के जवाब में ट्विटर ने तोड़ी चुप्पी, फिर आलापा 'अभिव्यक्ति की आज़ादी' का राग
'मैनिपुलेटेड मीडिया' के जवाब में ट्विटर ने तोड़ी चुप्पी, फिर आलापा 'अभिव्यक्ति की आज़ादी' का राग
Share:

नई दिल्ली: ट्विटर ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता के ट्वीट में 'मैनिपुलेटेड मीडिया' का टैग लगाने के जवाब में ''पुलिस द्वारा डराने-धमकाने की रणनीति के इस्तेमाल'' पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि वह भारत में कर्मचारियों की सुरक्षा और अभिव्यक्ति की आज़ादी के लिए संभावित खतरे को लेकर चिंतित है। इसके साथ ही ट्विटर ने कहा कि वह देश में अपनी सेवाएं जारी रखने के लिए भारत में लागू कानूनों का पालन करने का प्रयास करेगी।

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने कहा कि वह IT नियमों के उन तत्वों में संशोधन की वकालत करने की योजना बना रहा है जो ''मुक्त और खुली सार्वजनिक बातचीत को रोकते हैं।'' ट्विटर ने कहा कि, ''फिलहाल, हम भारत में अपने कर्मचारियों के संबंध में हालिया घटनाओं और अपने यूज़र्स की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए संभावित खतरे को लेकर चिंतित हैं।'' ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि, ''भारत और पूरी दुनिया में नागरिक समाज के कई लोगों के साथ ही हम पुलिस द्वारा धमकाने की रणनीति के उपयोग से चिंतित हैं।''

ट्विटर ने कहा है कि वह कानून के दायरे में रहकर पारदर्शिता के सिद्धांतों, हर आवाज को मजबूत बनाने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और गोपनीयता की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने सोमवार को कथित 'कोविड टूलकिट' के संबंध में एक शिकायत की जांच के संबंध में ट्विटर इंडिया को नोटिस भेजा था। दिल्ली के लाडो सराय और गुरुग्राम में ट्विटर के कार्यालयों पर पुलिस के दो दल भी पहंचे थे।

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने इजरायल के कब्जे को समाप्त करने के लिए किया अंतर्राष्ट्रीय शांति मार्ग का आह्वान

30 जून से पहले अपने सभी भारत स्थित कर्मचारियों और परिवारों का टीकाकरण करेगी HCL

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने शांति प्रक्रिया पर हमीदुल्लाह मोहिब के साथ की चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -