अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने शांति प्रक्रिया पर हमीदुल्लाह मोहिब के साथ की चर्चा
अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने शांति प्रक्रिया पर हमीदुल्लाह मोहिब के साथ की चर्चा
Share:

व्हाइट हाउस ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने बुधवार को अपने अफगान समकक्ष हमदुल्ला मोहिब के साथ अन्य मुद्दों पर शांति प्रक्रिया के बारे में चर्चा की। कॉल के दौरान, श्री सुलिवन ने जोर देकर कहा कि अमेरिका अफगानिस्तान की सरकार और अफगान लोगों के साथ गहराई से जुड़ा रहेगा क्योंकि अमेरिकी सैनिक देश छोड़ देते हैं। 

उन्होंने और डॉ मोहिब ने द्विपक्षीय साझेदारी की स्थायी ताकत की पुष्टि की और बारीकी से परामर्श जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है। श्री सुलिवान ने अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों को सुरक्षा सहायता जारी रखने के साथ-साथ अफगान लोगों की सहायता के लिए नागरिक सहायता जारी रखने की अमेरिकी योजनाओं को रेखांकित किया, व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की प्रवक्ता एमिली हॉर्न ने कहा। 

सुश्री हॉर्न ने कहा कि दोनों अधिकारियों ने आम उद्देश्यों के समर्थन में दोनों सरकारों के साथ मिलकर काम करने के महत्व पर सहमति व्यक्त की, जिसमें अफगानिस्तान में युद्ध को समाप्त करने वाला एक राजनीतिक समझौता भी शामिल है, श्री सुलिवन ने इस बात पर प्रकाश डाला कि अमेरिका मजबूती से खड़ा रहेगा अफगान लोगों के साथ, क्योंकि वे टिकाऊ और समावेशी शांति हासिल करना चाहते हैं। पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने एक समाचार में संवाददाताओं से कहा, भारत प्रशिक्षण और इस तरह की चीजों के मामले में अफगानिस्तान में एक आशावादी भागीदार रहा है। चाहे वह जारी रहे, यह वास्तव में भारत सरकार के लिए बात करने के लिए है, हमारे लिए नहीं।

एक बार फिर भारत के समर्थन में आए फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों

कोरोना के इलाज के लिए ऑस्ट्रेलियाई वैज्ञानिकों ने विकसित की नई दवाएं

भगोड़ा कारोबारी मेहुल चौकसी गिरफ्तार, जल्द भारत के हवाले करेगी एंटीगुआ सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -