क्या आप भी कर रहे है 'Twitter Space' का उपयोग, तो जरूर जान लें ये जरुरी बात
क्या आप भी कर रहे है 'Twitter Space' का उपयोग, तो जरूर जान लें ये जरुरी बात
Share:

माइक्रो-ब्लॉगिंग पोर्टल ट्विटर ने ऐलान किया है कि वह अब स्पेस के लिए एक नया अपडेट जारी कर रहा है, जिससे होस्ट को अपने सोशल ऑडियो रूम के लिए ज्यादातर दो को-होस्ट नॉमिनेट करने की अनुमति प्राप्त हो सके। नए अपडेट ऑडियो स्पेस के होस्ट के लिए कन्वर्सेशन को मैनेज और मॉडरेट करने में सहायता करेगा।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, एक बार इनवाईट होने के पश्चात्, को-होस्ट के पास मेन होस्ट के तौर पर तकरीबन सभी इक्वल मॉडरेशन एवं मैनेजमेंट प्रीविलेज होते हैं। वे कह सकते हैं, रूम के दूसरे सदस्यों को बोलने के लिए इनवाईट कर सकते हैं, ट्वीट्स पिन कर सकते हैं, रूम से व्यक्तियों को बूट कर सकते हैं तथा बहुत कुछ कर सकते हैं। हालांकि, इसकी कुछ लिमिट हैं, मसलन, सिर्फ मेन होस्ट ही दूसरे उपयोगकर्ताओं को को-होस्ट के तौर पर इनवाईट या हटा सकता है।

उदाहरण के लिए, एक को-होस्ट दूसरे को आमंत्रित नहीं कर सकता है। को-होस्ट भी रूम को एंड नहीं कर सकते, सिर्फ ऑरिजनल होस्ट ही कर सकता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि को-होस्ट फीचर उन पार्टिसिपेंट्स की संख्या का भी विस्तार करती है जो स्पेस में एक साथ बात कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अब आपके पास एक होस्ट, दो को-होस्ट एवं दस स्पीकर हो सकते हैं, जो एक ही वक़्त में एक रूम में सक्रीय हो सकते हैं। नया एडीशन अब आरम्भ हो गया है तथा खास तौर पर बड़ी बातचीत के लिए, खास तौर पर स्पेस को कंट्रोल में रखने में होस्ट की सहायता करने में एक उपयोगी भाग होना चाहिए।

'Zomato' के क़दमों पर चला 'Swiggy', जानिए क्या होगा नया?

यूजर्स के लिए 'YouTube' लाया बेहतरीन मौका, हर महीने 10 हजार डॉलर की हो सकती है इनकम

अच्छी खबर! भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को हंगरी से मिला GMP प्रमाण पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -