ट्विटर ने रोका प्रशांत भूषण का विवादित ट्वीट, SC ने माना था अवमाननापूर्ण
ट्विटर ने रोका प्रशांत भूषण का विवादित ट्वीट, SC ने माना था अवमाननापूर्ण
Share:

नई दिल्ली: देश की सर्वोच्च अदालत के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण के आपत्तिजनक ट्वीट को ट्विटर ने रोक दिया है. ट्विटर ने यह कदम इस ट्वीट को लेकर शीर्ष अदालत द्वारा की गई अवमानना की कार्यवाही के बाद उठाया है. दरअसल, शीर्ष अदालत ने कुछ दिन पहले प्रशांत भूषण के एक ट्वीट का स्वत: संज्ञान लिया था और उसे कोर्ट की अवमानना माना था, हालांकि कोर्ट ने इस सम्बन्ध में ट्विटर को कोई आधिकारिक आदेश देकर इसे हटाने या रोकने के लिए नहीं कहा था.

पिछले हफ्ते शीर्ष अदालत ने ट्विटर के वकील से सवाल किया था कि इस अवमाननापूर्ण ट्वीट को ब्लॉक क्यों नहीं किया गया है. तब ट्विटर के वकील ने दलील दी थी कि अदालत के आदेश के बगैर ट्विटर ट्वीट को ब्लॉक नहीं कर सकता है, हालांकि तब ट्विटर इस बात पर राजी हुआ था कि वो इस हेतु अपने मुवक्किल को सलाह अवश्य दे सकता है. अब ट्विटर ने प्रशांत भूषण के इस ट्वीट पर रोक लगा दी है.

इस मामले में वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े ने कहा कि सामान्य कानून के अनुसार, सार्वजनीक हो चुकी कोई भी सूचना को वापस लेने के लिए कोर्ट का आदेश आवश्यक होता है. किन्तु अवमानना कानून में अदालत कथित अवमानना कर्ता को अपना बयान वापस लेने और खेद व्यक्त करने का आदेश देता है. ऐसा प्रतीत होता है कि ट्विटर ने ऐसा ही करने का फैसला किया है.

भारत में कैसे आकर्षित किया जाए निवेश ? IMF ने सुझाए अहम उपाय

सिंगापुर में कोरोना का कहर, नए आंकड़े चिंता जनक

निर्मला सीतारमण बोलीं- प्रत्यक्ष कर कानून को सरल बनाने की कोशिश में सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -