ट्विटर ने कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में शुरू की ये खास सुविधा
ट्विटर ने कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में शुरू की ये खास सुविधा
Share:

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने गुरुवार को 'ट्विटर ब्लू' शुरू करने का एलान किया जो विशेष सुविधाओं से लैस उसकी पहली सब्सक्रिप्शन सेवा है। इन सुविधाओं में एक निर्धारित वक़्त अवधि में ट्वीट को वापस लिया जा सकता है। ट्विटर ने एक ब्लॉगपोस्ट में लिखा कि हमें इस पहले चरण से ट्विटर पर यह अधिक अच्छे से समझने का प्रयास करना है कि किससे लोगों के अनुभव को और अधिक खास और बेहतर ढंग से अपनी बात रखने लायक बनाया जा सकता है।

सामान्य तौर पर कहा जाए तो एक निशुल्क ट्विटर कहीं नहीं जा रहा, यह हमेशा ऐसे ही  रहने वाला है। सब्सक्रिप्शन सेवा की पेशकश का सीधा आशय है कि जो चाहते हैं, उनके लिए पहले से मौजूद ट्विटर के अनुभव को और बेहतर करना है। यह सेवा लेने वाले लोगों को बुकमार्क फोल्डर का एक्सेस भी दिया जाने वाला है और वे उन्हें सेव किए गए ट्वीट को संगठित करने का मौका दिया जाएगा।

इन उपयोगकर्ताओं को रीडर मोड की सुविधा भी दी जाने वाली है,  जिससे उन्हें ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की लंबी लाइन को आसानी से पढ़ने में सहयता मिलेगी। इस सेवा का सबसे रोचक पहलू 'अनडू ट्वीट' है जिसके द्वारा यूजर्स अपने ट्वीट को पब्लिश किए जाने के 30 सेकेंड तक के अंदर वापस ले सकते हैं। इस वक़्त उपयोगकर्ता इस तरह के ट्वीट को संपादित नहीं कर सकते और केवल डिलीट किया जा सकता है।

मिजोरम में मिले कोरोना के 205 नए केस, मरीजों में 50 से अधिक बच्चे शामिल

ओडिशा में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटों में मिले 7,729 नए केस

बिना मानसून के यूपी-बिहार में बरसे मेघ, जानिए क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -