मिजोरम में मिले कोरोना के 205 नए केस, मरीजों में 50 से अधिक बच्चे शामिल
मिजोरम में मिले कोरोना के 205 नए केस, मरीजों में 50 से अधिक बच्चे शामिल
Share:

आइज़वाल: मिजोरम में कोरोना संक्रमण के कम से कम 205 नए केस दर्ज किए गए हैं, जिनमें 50 से अधिक बच्चे शामिल हैं. संक्रमण के नए मामलों के साथ राज्य में शुक्रवार को संक्रमण के केस बढ़कर 13,064 हो गए हैं. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जोराम मेडिकल कॉलेज में गुरुवार रात को एक शख्स की संक्रमण से मौत हो गई, जिससे संक्रमण से मरने वालों की तादाद 47 हो गई है.

नए मामलों में आइजोल जिले से 157, लुंगलेई से 18, लवांगतलाई से 17, चंपाई से छह, मामित और सैतुल जिले से तीन-तीन और सिआहा जिले से एक केस दर्ज किया गया है. अधिकारी ने बताया कि महज एक व्यक्ति ने हाल ही में यात्रा की थी, बाकी लोग संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों की शिनाख्त के दौरान पाए गए. राज्य में 3,415 एक्टिव मामले हैं, वहीं 9,602 लोग कोरोना से रिकवर भी हुए हैं.

राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. लालजवमी ने जानकारी दी है कि गुरुवार तक 2,61,346 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है, इनमें 18 से 44 उम्र वर्ग के 17,557 लोग शामिल हैं. कुल 2,61,346 लोगों में से 52,149 लोगों को वैक्सीन की दोनों खुराक दी जा चुकी हैं. वहीं, देश में कोरोना के नए मामलों की तादाद लगातार घट रही है. पॉजिटिविटी रेट में भी पिछले कुछ दिनों में गिरावट आई है. देश में साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट घटकर 7.27 फीसदी हो गई है.

केंद्र सरकार ने राज्यों को भेजी 24 करोड़ कोरोना वैक्सीन, 1.93 करोड़ का इस्तेमाल शेष

वैक्सीनेशन को लेकर कांग्रेस नेता ने सेंट्रल गवर्नमेंट पर साधा निशाना

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कसा कांग्रेस पर तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -