Twitter Co-founder का दावा, कहा-
Twitter Co-founder का दावा, कहा- "किसान आंदोलन के दौरान कई अकाउंट..."
Share:

नई दिल्ली: ट्विटर के सहसंस्थापक जैक डोर्सी ने दावा किया है कि उनकी कंपनी को भारत से कई अनुरोध मिले थे, जिनमें किसान आंदोलन की विविधता को कवर करने वाले अकाउंट को ब्लॉक करने का आदेश दिया गया था। साथ ही, उन्हें उन अकाउंट्स को भी बंद करने का अनुरोध आया था, जो आंदोलन की विरोध कर रहे थे। वास्तव में, यूट्यूब चैनल Breaking Points के साथ एक इंटरव्यू के दौरान जैक डोर्सी ने बताया कि उन्हें भारत से कई अनुरोध मिले थे। इस वीडियो क्लिप को ट्विटर पर ट्वीट किया गया है। वास्तव में, इंटरव्यू के दौरान जब जैक डोर्सी से पूछा गया कि क्या उन्हें पिछले वर्षों में विदेशी सरकारों की ओर से भी दबाव का सामना करना पड़ा था।

कई अकाउंट्स को ब्लॉक करने का अनुरोध: उत्तर में, जैक डोर्सी ने कहा है कि उदाहरण के रूप में भारत को लें, जहां से उन्हें ढेरों अनुरोध मिले थे, जिनमें किसानों के खिलाफ अपशब्दों वाले अनुरोध शामिल थे। खासकर, इसमें वे पत्रकारों के अकाउंट्स का भी उल्लेख करते हैं, जो सरकार के खिलाफ आलोचना कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा लगा कि जैसे ट्विटर ऐसा नहीं करेगा तो उन्होंने भारत में ट्विटर को बंद कर देने की धमकी दी और भारत में स्थित ट्विटर के कर्मचारियों के घरों पर छापे मारे जाएंगे। साथ ही, उन्होंने कहा है कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है।

तुर्की की तुलना में भारत: जैक डोर्सी ने भारत की तुलना तुर्की से की है और यह बताया है कि तुर्की में भी इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा है कि तुर्की सरकार ने भी ट्विटर को बंद करने की धमकी दी थी, जो अक्सर सरकार के साथ अदालती लड़ाई में उलझी रहती थी और फिर उसे जीत भी जाता था। बताया जाता है कि साल 2021 में भारत सरकार तीन कृषि कानूनों को लेकर आई थी, जिन्हें बाद में वापस ले लिया गया था। इन कानूनों के विरोध में दिल्ली के बॉर्डर पर हजारों किसानों ने आंदोलन किया था, जो लगभग नवंबर 2020 में शुरू हुआ था।

भव्य तरीके से हुए हरिहर भूमि का पूजन, स्थापित होगी भगवान परशुराम की सबसे ऊंची प्रतिमा

जानिए भारत में किन-किन जगहों पर गायों के बूचड़खाने मौजूद हैं...?

विशाल ऐतिहासिक कलश यात्रा के साथ होगा हरिहर भूमिपूजन समारोह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -