हैक हुआ MP कांग्रेस का Twitter अकाउंट
हैक हुआ MP कांग्रेस का Twitter अकाउंट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस का ट्विटर हैंडल बृहस्पतिवार रात हैक हो गया। अकाउंट हैक करने के पश्चात् हैकर ने कांग्रेस के हैंडल से एक के पश्चात् एक 6 ट्वीट किए। इन ट्वीट्स में एक पोर्टल का प्रमोट किया गया है। 6 में से 2 ट्वीट क्रिप्टो करेंसी को लेकर किए गए। हालांकि, लगभग 2 घंटे की कड़ी मेहनत के पश्चात् कांग्रेस की आईटी टीम ने अकाउंट को दोबारा रिकवर कर लिया।

वही अकाउंट रिकवर होने के पश्चात् कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया कि मध्यप्रदेश कांग्रेस का ट्वीटर अकाउंट बृहस्पतिवार रात 11:15 बजे हैक हो गया था, जिसे तड़के 1:01 बजे सफलता पूर्वक रिकवर कर लिया गया। हैक होने से पहले कांग्रेस के अधिकारिक हैंडल से पार्टी की तरफ से अंतिम ट्वीट बृहस्पतिवार रात 9।45 बजे किया गया था। इस ट्वीट में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के 6 फोटोज का एक कोलाज शेयर किया गया। फोटो साझा करने के साथ ही ट्वीट में लिखा था कि प्यार का दूसरा नाम ही भारत जोड़ो यात्रा है। 

बता दें कि इससे पहले 30 नवंबर 2016 को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक हो चुका है। राहुल गांधी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट को हैक कर हैकर ने अपशब्द ट्वीट किए थे। राहुल का अकाउंट रात लगभग 8 बजकर 40 मिनट पर हैक हुआ था। कांग्रेस पार्टी की ओर से दिल्ली पुलिस के साइबर सेल में राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को हैक करने के मामले में शिकायत दर्ज कराई गई थी। राहुल गांधी का अकाउंट हैक करने के पश्चात् 1 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी का अधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था। अकाउंट हैक करने के पश्चात् हैकर ने कई अपशब्दों भरे मैसेज ट्वीट किए थे। तब कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि कांग्रेस कम्युनिकेशन सेल के ज्यादातर लोगों के ट्विटर अकाउंट हैक कर किए गए थे।

मोदी सरकार द्वारा की गई नोटबंदी सही थी या गलत ? 6 साल बाद सुप्रीम कोर्ट देगी फैसला

फ्री बिजली के साइड इफ़ेक्ट, पंजाब की AAP सरकार को चुकाने होंगे 20,000 करोड़ !

खतरा बना ग्लोबल! लैटिन अमेरिकी देशों में चीन से भी अधिक कहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -