Birthday Special : एक अभिनेत्री से डिजाइनर और राइटर बनी ट्विंकल
Birthday Special : एक अभिनेत्री से डिजाइनर और राइटर बनी ट्विंकल
Share:

लोकप्रिय अभिनेत्री और बाॅलीवुड स्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना अपने समय की लोकप्रिय अभिनेत्री रही हैं. उन्होंने बाॅलीवुड में कई लोकप्रिय सिने स्टार्स के साथ काम कर कई हिट फिल्में दी हैं. ट्विंकल एक इंटिरियर डिज़ाईनर भी हैं. उनका जन्म 29 दिसंबर 1974 को पूणे में हुआ था. लोकप्रिय स्टार डिंपल कपाडि़या और राजेश खन्ना की बड़ी बेटी ट्विंकल ने अभिनय के क्षेत्र में कदम रखे और बहुत लोकप्रियता हासिल की.

हालांकि उन्होंने फिल्मी करियर के दौर में काफी पहले स्टार अक्षय कुमार से विवाह कर लिया था. 2001 में दोनों परिणय सूत्र में बंधे. ट्विंकल खन्ना अपने बच्चों नितारा कुमार, आरव कुमार के साथ काफी बिज़ी रहती हैं. ट्विंकल की बहन रिंकी भी बाॅलीवुड में कई फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं. यू तो ट्विंकल को अभिनय विरासत में मिला था, उनकी मां डिंपल एक लोकप्रिय अभिनेत्री थीं वहीं पिता राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के बड़े स्टार थे.

इसी के चलते उन्हें फिल्मों में अभिनय करने में असहजता नहीं हुई. उन्होंने बादशाह, मेला, समेत कई फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय से सभी को रोमांचित कर दिया. हालांकि ट्विंकल ने जल्द ही फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया. और उन्होंने बतौर इंटीरियर डिजाइनिंग का काम किया. ट्विंकल का यह सफर अच्छा रहा और वे आज मुंबई की एक बड़ी इंटीरियर डिजाइनर हैं.

स्व. राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना का जन्मदिन और राजेश खन्ना का जन्मदिन एक ही दिन आता है. राजेश खन्ना का जन्म 29 दिसम्बर 1942 को हुआ था. फिल्मो में आने के बाद ट्विंकल खन्ना को करण जौहर ने अपनी फिल्म 'कुछ कुछ होता है' में टीना का किरदार निभाने के लिए बोला था. लेकिन ट्विंकल ने फिल्म में इस किरदार को निभाने से मना कर दिया था. ट्विंकल खन्ना ने 'बरसात', 'जोरू का गुलाम' और 'जोड़ी नंबर वन' जैसी फिल्मो में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है.

ट्विंकल खन्ना के डिजाइनिंग स्टोर का नाम 'द व्हाइट विंडो' है. ट्विंकल खन्ना एक बहुत अच्छी राइटर भी है. ट्विंकल खन्ना ने अभी कुछ समय पहले एक बुक भी पब्लिश की है. ट्विंकल खन्ना एक कामयाब बिजनेस वुमन, हाउसवाइफ और लविंग मॉम है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -