बेंगलुरु में टीवीएस की Akula 310 का जलवा
बेंगलुरु में टीवीएस की Akula 310 का जलवा
Share:

हर कंपनी हर साल नए मॉडल बाजार में उतरती है। जो ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करता है। नए-नए फीचर्स के साथ कंपनिया अपने प्रोडक्ट को अच्छा और काबिल साबित करने में लगी रहती है। इसीलिये टीवीएस भी पावरफुल बाइक्स के सेगमेंट में धूम मचाने की तैयारी कर रही है। कर्नाटक के बेंगलुरु में कंपनी की एक आने वाली बाइक टेस्टिंग के दौरान देखी गई। टीवीएस अकुला 310 को मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। अकुला की बड़ी खास बात है यह है कि इसके इंजन को ठीक उसी तकनीक के साथ तैयार किया गया है, जिससे BMW 310R का पावरफुल इंजन तैयार किया गया था। कंपनी का दावा है कि मार्केट में इस बाइक की सीधी टक्कर KTM ड्यूक और बजाज की डॉमिनर से होगी।

अकुला की गुणवक्ता की बात की जाए तो  टीवीएस  इस बाइक को कई नए शानदार प्रीमियम फीचर्स के साथ तैयार किया है। गाड़ी के  हॉर्न शेप से लेकर हेड लाइट्स और ट्विन प्रॉजेक्टर हेडलैंप्स जैसे फीचर्स को जबरदस्त तरीके से  सजाया गया है। इस बाइक के कॉन्सेप्ट मॉडल को ऑटो एक्स्पो में दिखाया जा चुका है। कॉन्सेप्ट से लगता था कि बाइक को रेसिंग सेगमेंट के हिसाब से तैयार किया गया है। हालांकि, रोड पर टेस्टिंग के दौरान जिस बाइक को देखा गया, वह भारतीय सड़कों के हिसाब से ज्यादा उपयुक्त दिख रही है।

अकुला 310 की पावर की बात की जाएं तो अकुला में सिंगल सिलिंडर इंजन देख सकते हैं यानी 313 सीसी, 28 Nm टॉर्क और 34 बीचपी पावर का इंजन इस बाइक को पावरफुल बाइक्स की दौड़ में खड़ा कर सकता है। साथ ही, इंजन के लिए लिक्विड कूल्ड तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इसकी कीमत की बात करे तो हर प्रोडक्ट की मार्केट पर फर्क डाल सकता है। इसीलिये कीमत भी ऐसी हो जो हर वर्ग के ग्राहक को अपनी ओर आकर्षित कर सके। प्रॉडक्शन तक टीवीएस अकुला 310 को टीवीएस अपाचे आरटीआर 300 के नाम से भी जाना जा रहा है। कंपनी के अनुसार टीवीएस अकुला इस साल के अप्रैल तक लॉन्च कर देगा। बाइक की अनुमानित कीमत 2 लाख रुपये के आस पास हो सकती है। 

इस तरह की खबर के लिए नीचे क्लिक करे...

फरवरी में होगी ग्रांड i10 के साथ 6 और कारें लॉन्‍च

हीरो कंपनी ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक स्कूटर, जो एक चार्ज से चलगी 65 किमी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -