हीरो कंपनी ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक स्कूटर, जो एक चार्ज से चलगी 65 किमी
हीरो कंपनी ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक स्कूटर, जो एक चार्ज से चलगी 65 किमी
Share:

देश में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए हीरो इलेक्ट्रिकस ने एक ऐसे स्कूटर का निर्माण किया जो देश में बढ़ते प्रदुषण को रोकने में मदद करेगा। आज ऐसे वाहनों की बढ़ती हुई मांग को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस ई-स्‍कूटर को लॉन्‍च किया हैं। हीरो इलेक्ट्रिक ने अपने ग्राहकों को यह सबसे सस्ती और किफायती गाड़ी को सौगात के रुप में दिया हैं। इस स्कूटर की कीमत मात्र 19990 रुपए जो दिल्ली के शोरुम में उपलब्ध है।

ग्लोबल सीईओ सोहिंदर गिल ने हीरो इलेक्ट्रिक की बात को छेड़ते हुए कहा कि हम भारत को फ्लैश के साथ-साथ इलेक्ट्रिकली मोबाइल नेशन की दिशा में हमने अपने कदम बढ़ा रहे हैं। फ्लैश ई-ऑटोमोबाइल नई और कई सर्वश्रेष्ठ टेक्नोलॉजी से बनी है और कंपनी के अनुसार यह कूटर पहली बार ई-व्हीकल का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए बहुत ही अच्छा ऑफ्सन है। इस स्कूटर से प्रदूषण को कम करने में मदद मिलेगी।

यह स्कूटर बैटरी से चलेगा। और स्कूटर का वजन 87 किलोग्राम है और यह एलॉय व्हील्स, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन व फुल बॉडी क्रैश गार्ड जैसे फीचर्स से भरपूर है। इसे चार्ज होने में 6 से 8 घंटे तक का समय लग जाता है। स्कूटर में 250 वाट का मोटरस भी लगाया गया है। और साथ ही 48 वॉल्‍ट का 20 एच इसके अलावा इसमें अंडर-सीट स्‍टोरेज कंपार्टमेंट भी है। जिसमे आप अपनी जरूरी के सामान ले जा सकते है। हीरो इको ग्रुप के एमडी नवीन मुंजाल ने एक इंटरव्‍यू के दौरान कहा था कि हम फ्लैश के जरिए 20 से 25 हजार के प्राइस बैरियर को तोड़ना चाहते हैं। और यह भी कहा कि कम दाम पर अच्‍छी चीज मिल रही है। इसको ध्यान में रखते हूए हमने स्‍कूटर जैसी बेस्‍ट फीचर्स की एंट्री कराने की कोशिश की है। 

अगर आपको स्कूटर चलाना पसंद है तो जरुर पढ़ें यह जानकारी

कार के अच्छे माइलेज के लिए पढ़े ये टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -