तुर्की बाढ़ में बढ़ी मरने वालों की संख्या,  जानिए कितना हुआ मृतकों का आंकड़ा
तुर्की बाढ़ में बढ़ी मरने वालों की संख्या, जानिए कितना हुआ मृतकों का आंकड़ा
Share:

काला सागर तट पर अचानक आई बाढ़ के बाद कम से कम 31 लोगों की मौत के बाद उत्तरी तुर्की में एक बड़ा खोज और बचाव अभियान जारी है। कस्तमोनू प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र है जिसमें 29 लोगों की मौत हुई है। तट पर सिनोप में दो अन्य लोगों की मौत हो गई। मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ ने कुछ इमारतों को ढहा दिया, पुलों को तोड़ दिया, सड़कों को क्षतिग्रस्त कारों से भर दिया और बिजली आपूर्ति में कटौती की। इस महीने तुर्की को दक्षिण में भीषण जंगल की आग से जूझना पड़ा है।

उन्होंने हजारों स्थानीय लोगों और पर्यटकों को मारमारिस और आसपास के क्षेत्रों से भागने के लिए मजबूर कर दिया। आठ लोग मारे गए और 100,000 हेक्टेयर (247,000 एकड़) से अधिक वनस्पति तबाह हो गई। राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने शुक्रवार को कस्तमोनू का दौरा किया और कुछ बाढ़ पीड़ितों के अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

श्री एर्दोगन ने मरने वालों के लिए प्रार्थना के बाद कहा, "हम एक राज्य के रूप में जितनी जल्दी हो सके हम जो भी कर सकते हैं, करेंगे।" "हम अपने खोए हुए नागरिकों को वापस नहीं ला सकते हैं, लेकिन हमारे राज्य के पास अपने प्रियजनों को खोने वालों की भरपाई करने के लिए साधन और शक्ति है।" तस्वीर का शीर्षक राष्ट्रपति एर्दोगन (दाएं) ने कस्तमोनू में बाढ़ से हुए नुकसान का निरीक्षण किया श्री एर्दोगन की सरकार को तुर्की की हालिया प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में हेलीकॉप्टरों ने कुछ लोगों को छतों से उतारा जबकि अन्य को नाव से बचाया गया।

T-20 वर्ल्ड कप: ये तीन टीमें होंगी खिताब की प्रबल दावेदार, हर्षल गिब्स ने की बड़ी भविष्यवाणी

क्या तालिबानियों का प्रवक्ता है NDTV? हत्या- बच्चियों से शादी पर दिखा रहा आतंकियों के तर्क

नई प्रोटीन आधारित कोविड वैक्सीन वायरस से लड़ने के लिए प्रदान करेगी शक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -