तुर्की, आर्मेनिया, आर्मेनिया सामान्यीकरण वार्ता के तीसरे दौर का आयोजन करेंगे

अंकारा: तुर्की और आर्मेनिया के बीच सामान्यीकरण वार्ता का तीसरा दौर 3 मई को ऑस्ट्रिया के वियना में होगा, तुर्की के विदेश मंत्रालय के अनुसार।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की ने राजदूत सेरदार किलिक को विशेष प्रतिनिधि के रूप में नामित किया, जबकि आर्मेनिया ने डिप्टी स्पीकर रूबेन रुबिनियन को वार्ता के लिए भेजा। तुर्की और अर्मेनियाई दूतों के बीच पहली बैठक 14 जनवरी को मास्को में हुई थी, और दूसरी 24 फरवरी को वियना में हुई थी।  दोनों पड़ोसियों ने फरवरी में इस्तांबुल और येरेवन के बीच चार्टर उड़ानें शुरू कीं।

12 मार्च को, तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोग्लू और उनके अर्मेनियाई समकक्ष अरारत मिर्ज़ोयान ने संबंधों को सामान्य बनाने की अपनी इच्छा दिखाने के लिए तुर्की के दक्षिण-पश्चिम में एक छुट्टी शहर अंताल्या में मुलाकात की।

तुर्की और आर्मेनिया ने 1993 में राजनयिक संबंधों में कटौती की जब पूर्व ने विवादित नागोर्नो-काराबाख क्षेत्र पर कैस्पियन गणराज्य के साथ बाद के संघर्ष के दौरान अजरबैजान का समर्थन करने का फैसला किया। 2020 में अजरबैजान के साथ एक लड़ाई में, आर्मेनिया ने नागोर्नो-काराबाख के आसपास के क्षेत्रों पर नियंत्रण खो दिया।

अमेरिका ने H5 एवियन बर्ड फ्लू के पहले मानव मामले की पुष्टि की

कनाडा जल्द ही यूक्रेन में दूतावास को फिर से खोलने की योजना बना रहा है: मेलानी जोली

हंगरी की सरकार यूरोपीय संघ के साथ नियम-कानून विवाद को सुलझाने के लिए 'तैयार'

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -