हंगरी की सरकार यूरोपीय संघ के साथ नियम-कानून विवाद को सुलझाने के लिए 'तैयार'
हंगरी की सरकार यूरोपीय संघ के साथ नियम-कानून विवाद को सुलझाने के लिए 'तैयार'
Share:

बुडापेस्ट: प्रधानमंत्री विक्टर ओरबान के चीफ ऑफ स्टाफ गेर्गेली गुलियास ने गुरुवार को कहा कि हंगरी की सरकार देश के नियम-कानून की स्थिति के बारे में चिंताओं पर यूरोपीय आयोग के साथ अपने विवाद को हल करने के लिए तैयार है।

यूरोपीय आयोग ने कथित तौर पर बुधवार को हंगरी को एक आधिकारिक पत्र भेजा, जिसमें एक प्रक्रिया को लात मारी गई जिसके परिणामस्वरूप यूरोपीय संघ (ईयू) की सब्सिडी को फ्रीज किया जा सकता है। यूरोपीय आयोग सदस्य राज्यों को वित्तपोषण वापस ले सकता है जो 2020 के अंत में यूरोपीय आयोग द्वारा सहमत प्रक्रिया के अनुसार ब्लॉक के नियम-कानून मानदंडों को तोड़ते हैं।

गुल्यास ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि सरकार पत्र का 'स्वागत' करती है और इसका पहले ही विश्लेषण किया जा चुका है।  उन्होंने कहा कि प्रशासन यह नहीं मानता कि नियम-कानून प्रक्रिया की शुरुआत की जरूरत है और कई बिंदु हैं जिन पर वह समझौता नहीं करेगी। यूक्रेन युद्ध से बाहर रहने का हंगरी का निर्णय उनमें से एक है।

इसके बावजूद, उन्होंने कहा, "इसे रोकने के लिए कुछ भी नहीं है", रिकवरी फंड की रिहाई पर एक समझौते पर हस्ताक्षर करने से, हंगरी के 800 बिलियन यूरो के 'नेक्स्ट जेनरेशनईयू' रिकवरी पैकेज के 7.56 बिलियन अमरीकी डालर के हिस्से का उल्लेख करते हुए, जिसे ब्लॉक ने नियम-कानून की चिंताओं के कारण लगभग एक साल के लिए हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया है। "पत्र में पहचाने गए सभी मुद्दे ऐसे मुद्दे हैं जिन पर हम बहस कर रहे हैं।  महीनों के लिए आयोग," गुल्यास ने कहा।  उन्होंने स्वीकार किया कि प्रगति की गई है, लेकिन "बहुत सारे बिंदु खुले हैं।

हंगरी की सरकार के पास अब आयोग के पत्र पर प्रतिक्रिया देने और प्रस्ताव प्रदान करने के लिए दो महीने का समय है। यदि आयोग प्रतिक्रिया से खुश है तो तथाकथित "सशर्तता तंत्र" को रोक दिया जाएगा। यदि नहीं, तो यह प्रक्रिया छह से नौ महीनों के लिए और खींच सकती है, जिसके परिणामस्वरूप हंगरी को भुगतान रोकने के लिए यूरोपीय संघ परिषद को एक प्रस्ताव दिया जा सकता है।

पाकिस्तान ने अमेरिका के पूर्व राजदूत को लॉबिंग के लिए दोषी ठहराया

अफगानिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख ने तालिबान के साथ एक नई लड़ाई की तैयारी की

यूक्रेन ने रूस के साथ नवीनतम कैदी आदान-प्रदान का आयोजन किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -