तुलसी के पास भूलकर भी ना रखे यह चीज़ वरना होगा बुरा अंजाम
तुलसी के पास भूलकर भी ना रखे यह चीज़ वरना होगा बुरा अंजाम
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना गया है और हिंदू धर्म को मानने वाले लोगों के घर में तुलसी का पौधा जरूर मिलता है. वहीं उसे लेकर यह मान्यता है कि यह पौधा अगर अपने घर या आंगन में लगाया जाए, तो इससे नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है. ऐसे में घर में तुलसी का पौधा होने की वजह से घर परिवार में खुशहाली बनी रहती है. वहीं आप सभी को बता दें कि तुलसी के पौधे का सिर्फ धार्मिक महत्व ही नहीं बल्कि इसमें बहुत से औषधीय गुण भी मौजूद होते हैं जो हमारे शरीर की रोगों से रक्षा करते हैं. कहा जाता है जिनके घर में नियमित रूप से तुलसी की पूजा की जाती है, उस घर में सुख समृद्धि रहती हैं और घर में कलेश नहीं होता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऐसा कौन सा काम है जो तुलसी के ऊपर या तुलसी के पास नहीं करना चाहिए क्योंकि तुलसी को पवित्र माना जाता है और यह कामों को करने से तुलसी माता नाराज हो जाती हैं. आइए जानते हैं उन कामों के बारे में.

1. कहते हैं अपने घर में लगे तुलसी के पौधे के पास भूलकर भी गीला कपड़ा नहीं सुखना चाहिए क्योंकि अगर आप ऐसा करते हैं, तो इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा की हानि होने लगती है और तुलसी माता भी नाराज हो जाती हैं.

2. कहा जाता है अगर घर या आंगन में तुलसी का पौधा लगा हुआ है, तो तुलसी के पौधे के पास हर समय साफ-सफाई अवश्य रखना चाहिए वरना माँ नाराज हो जाती हैं. 


3. कहा जाता है अगर आप तुलसी के पौधे की नियमित रूप से पूजा पाठ करते हैं, तो इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होती है लेकिन ध्यान रहे कि एक भी दिन पूजा पाठ बंद न हो.  


4. ध्यान रखे कि तुलसी के पौधे के पास भूलकर भी जूते चप्पल ना रखे जाए क्योंकि यह अशुभ माना गया है और अगर आप ऐसी गलती करते हैं, तो आपके घर में धन की देवी माता लक्ष्मी जी का वास नहीं हो पाएगा और आप कंगाल हो जाएंगे.

तुलसी तोड़ते समय बोल दें यह मंत्र, कुछ हफ़्तों में बन जाएंगे अरबपति

नजर उतारने के लिए तुलसी के पत्ते से कर लें यह काम

इस वजह से पूजा में गणेश भगवान को नहीं चढ़ाई जाती तुलसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -