नजर उतारने के लिए तुलसी के पत्ते से कर लें यह काम
नजर उतारने के लिए तुलसी के पत्ते से कर लें यह काम
Share:

आप सभी को बता दें कि तुलसी के बारे में बहुत सी ऐसी बातें हैं जो लाभदायक होती है. ऐसे में हिंदू मान्यताओं में भी तुलसी के बारे में बताया गया है. वहीं कहा जाता है हर घर के बाहर तुलसी का पौधा होना अनिवार्य है. आज एकादशी है और आज सभी लोग तुलसी माता का विवाह करवाते हैं. ऐसे में तुलसी के कई फायदें होते हैं इस बात को आप सभी जानते ही होंगे.

तुलसी माता सभी को शुभ फल देती हैं और वह मनोकामना को जल्द ही पूरा भी कर देती हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप तुलसी के उपाय कर सकते हैं और कैसे उसके उपाय से नजर लगे हुए व्यक्ति की नजर उतार सकते हैं. अगर आपके घर में किसी को नजर लगी है तो उसकी नजर उतारने के लिए आपको केवल एक छोटा सा काम करना होगा, वह क्या है आइए जानते हैं?

नजर लगने पर - इसके लिए सबसे पहले तुलसी के 7 पत्ते (तुलसीदल) और 7 काली मिर्च अपनी मुट्ठी में लें और फिर जिसकी नजर उतारना है उसे लेटा दें और उस बंद मुट्ठी से उक्त व्यक्ति के सिर से पैर तक ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नम: मंत्र बोलकर 21 बार उतार लें. अब काली मिर्च पीडित व्यक्ति को चबाने के लिए दें और तुलसी के पत्तों को हाथ से मसलकर निगलने को दें. यह करने के बाद पीडित व्यक्ति को लेटा कर उसके पांव के तलवों को किसी कपड़े से सात या ग्यारह बार झाड़ देने से नजर का प्रभाव दूर हो जाता है. 

जरूर छिदी होनी चाहिए लड़कियों की नाक, होते हैं बड़े फायदे

देवउठनी एकादशी: आज ऐसे करें तुलसी पूजा, रखे इन महत्वपूर्ण बातों का ध्यान

देवउठनी एकादशी: आज है तुलसी विवाह, जानिए घर में तुलसी रखने के नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -