धनतेरस से भाई दूज के बीच तुलसी से कर लें यह उपाय, करोड़ो में खेलेंगे आप
धनतेरस से भाई दूज के बीच तुलसी से कर लें यह उपाय, करोड़ो में खेलेंगे आप
Share:

कहा जाता हैं कि अगर धन प्राप्ति के अनेकों उपाय करने पर भी धन नहीं मिल रहा हैं तो इस उपाय को जरूर आजमाना चाहिए. जी हाँ, वैसे तो धन पाने के लिए कई उपाय मौजूद होते हैं और उन उपायों में कुछ उपाय ऐसे होते हैं जो बहुत कठिन होते हैं लेकिन उसी के साथ कुछ उपाय ऐसे भी होते हैं जो बहुत ही आसान हैं. ऐसे में आज हम आपको धन प्राप्ति के लिए तुलसी का एक शास्त्रीय उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आप कर लेंगे तो आपको मालामाल बनने से कोई रोक नहीं सकता हैं. ज्योतिषों का मानना हैं कि इस उपाय को करने से धन और सफलता दोनों की प्राप्ति होती हैं. कहते हैं यह उपाय तुलसी के पत्तों से किया जाना चाहिए और तुलसी के पत्तों से इन उपायों को करने से माता लक्ष्मी और धन कुबेर की विशेष कृपा होती है. अब आइए जानते हैं उपाय.

विधि - इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले ब्रह्म मुहूर्त में उठकर तुलसी के कुल ग्यारह पत्ते तोड़ लें और ध्यान रहे कि उन पत्तों को तोड़ने से पहले माता लक्ष्मी से क्षमा मांग लें. उस वक्त भी यह ध्यान रखना है कि ये पत्ते कहीं से भी खंडित न हो. अब उसके बाद उन ग्यारह पत्तों को साफ पानी से धो लें और उनके छोटे-छोटे टुकड़े कर लें. उसके बाद उन टुकड़ों को घर के उस बर्तन में डाल दें जहां आप आटा रखते हैं.

कहा जाता हैं तुलसी युक्त इस आटे का प्रयोग करने से कुछ ही दिनों में घर में बदलाव होने लगते हैं और सब कुछ अच्छा, सफल होता हैं और घर में पैसे आते हैं बरकत शुरू हो जाती हैं. खासकर यह उपाय दिवाली के त्यौहारों यानी धनतेरस, नरक चतुर्दशी या भाईदूज पर कर लिया जाए तो ज्यादा फल मिलता हैं. बस ध्यान यह रखना है कि भूल से भी यह उपाय रविवार के दिन या एकादशी के दिन न किया जाए क्योंकि इस दिन तुलसी के पत्तों को तोड़ना अशुभ माना जाता है.

दिवाली पर दिख जाए छिपकली तो जरूर करें यह काम, अपने आप होने लगेगा धनलाभ

सम्राट विक्रमादित्य के राजतिलक होने की ख़ुशी में मनाई जाती है दिवाली

ऐसे दिवाली पर पूजा कर राजा-महाराजा बनते थे अमीर, जानिए विधि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -