ऐसे लोगों को भूल से भी अपने घर में नहीं लगना चाहिए तुलसी का पौधा
ऐसे लोगों को भूल से भी अपने घर में नहीं लगना चाहिए तुलसी का पौधा
Share:

दुनियाभर में कई लोग हैं जो अपने घरों में तुलसी का पौधा लगाते हैं. जी हाँ, आप सभी ने ज्यादातर हिंदू घरों में तुलसी का पौधा देखा ही होगा लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं किन लोगों को अपने घर में तुलसी का पौधा नहीं लगाना चाहिए. आइए बताते हैं. 

* जी दरअसल तुलसी को परम वैष्णव माना गया है. कहा जाता है भगवान विष्णु की पूजन पद्धति में तामसिक तरीकों का इस्तेमाल नहीं किया जाता है. इस वजह से उन लोगों को अपने घर में तुलसी नहीं लगाना चाहिए जो मांस का सेवन करते हैं.

* कहते हैं जो लोग प्याज खाते हों उन्हें भी अपने घर में तुलसी का पौधा नहीं लगना चाहिए.

* आप सभी को बता दें कि विष्णु भक्तों के लिए मदिरा को हमेशा वर्जित माना गया है. इस वजह से जो लोग शराब पीते हैं उन्हें अपने घर में तुलसी नहीं रखनी चाहिए. जी दरअसल तुलसी ऐसे लोगों को लाभ की बजाय हानि देती है.

* आपको बता दें कि कभी भी तुलसी को दक्षिण दिशा में नहीं रखना चाहिए क्योंकि इस दिशा में रखी गई तुलसी हमेशा अशुभ फल देने वाली होती है.

* जब भी तुलसी लगाए गमले में लगाए. जी दरअसल तुलसी को जमीन में लगाने पर यह अशुभ फल देना शुरू कर देती है. इससे घर के लोग बीमार होने लगते हैं.

* कहा जाता है तुलसी को कभी भी दक्षिण-पूर्व या उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ भी नहीं लगाना चाहिए. क्योंकि इस दिशा में रखी गई तुलसी धन घर में नहीं आने देती. 

* कहा जाता है तुलसी को कभी भी छत पर नहीं रखना चाहिए. क्योंकि इससे बुध ग्रह खराब हो जाता है और व्यक्ति के जीवन में मानसिक विकार आना शुरू हो जाते हैं.

गुरूवार के दिन करें यह टोटके, जल्दी हो जाएगी शादी

Vastu Tips: घर में कहाँ और कैसी लगा सकते हैं हनुमान जी की तस्वीर

यहाँ जानिए अगस्त के महीने में आने वाले त्यौहार, व्रत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -