एक बार फिर कोरोना वैक्सीन की ब्रीफिंग लेंगे ट्रंप, जाने क्यों
एक बार फिर कोरोना वैक्सीन की ब्रीफिंग लेंगे ट्रंप, जाने क्यों
Share:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फिर से महामारी को लेकर नियमित ब्रीफिंग प्रारंभ करने वाले है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ओवल दफ्तर में सोमवार को उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि मंगलवार साय 5 बजे वे ब्रीफिंग देंगे. अप्रैल में ब्रीफिंग के वक्त उन्होंने एक विवादित बयान दिया था, जिसके बाद से यह काम बंद हो गया था. उन्होंने बताया था कि संक्रमण से बचने के लिए बॉडी में लाइट या फिर कीटाणुनाशक को इंजेक्शन से डालने से शायद लोगों का बचाव हो सकता है. 

भारत और चीन के बीच फिर बढ़ रहा विवाद

राष्ट्रपति ने बताया कि, 'वैक्सीन, दवाईया और उपचार आदि के बारे में जानने के लिए ब्रीफिंग अच्छा विकल्प है. इस तरीके से वैक्सीन और दवाईयों के क्षेत्र में अमेरिका स्थिति स्पष्ट होगी. इसलिए इसका प्रारंभ मंगलवार साय 5 बजे से करूंगा.' कोरोना के लिए ट्रंप प्रशासन द्वारा अपनाए गए विभिन्न गतिविधियों के बारे में राष्ट्रपति ने मार्च और अप्रैल में व्हाइट हाउस से प्रतिदिन चर्चा करेगा. अप्रैल की  समाप्ति में इस ब्रीफिंग की प्रक्रिया में रुकावट पैदा हुई, जब ट्रंप की विशेष तौर आलोचना हुई थी. क्योकि राष्ट्रपति ने शोधकर्ताओं को कोरोना को लेकर रिसर्च की राय दी थी. जिसमें उन्होने कोरोना के उपचार के लिए बॉडी में लाइट या कीटाणुनाशक का इंजेक्शन लगाने की बात कही थी. 

ढाई माह बाद पाक में संक्रमण के सम्भले हाल, रिकॉर्ड की गई सबसे कम मरीजों की संख्या

महामारी से अमेरिका में सबसे ज्यादा लोग प्रभावित है. अमेरिका में इसके रोगियों की तादाद 3,961,429 लाख के नजदीक पहुंच चुकी है, जबकि 1.44 लाख से ज्यादा  लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.  ब्राजील, भारत, रूस और पेरू जैसे मुल्कों में भी मरने वाले लोगों की तादाद निरंतर बढ़ रही है. विश्व में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 53.34 लाख के पार निकल चुकी है. 

कोरोना पर अब तक के सबसे बड़े राहत पैकेज का ऐलान, EU देगा 64.04 लाख करोड़ रुपये

अमेरिका ने चीन की 11 कंपनियों पर लगाया बैन, मुस्लिमों के उत्पीड़न का आरोप

देखते ही देखते भड़क उठी केलिफोर्निया के जंगलों की आग, लोगों के बीच मचा कोहराम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -