देखते ही देखते भड़क उठी केलिफोर्निया के जंगलों की आग, लोगों के बीच मचा कोहराम
देखते ही देखते भड़क उठी केलिफोर्निया के जंगलों की आग, लोगों के बीच मचा कोहराम
Share:

कैलिफ़ोर्निया: पश्चिमी अमेरिका के राज्य कैलिफ़ोर्निया में सोमवार को जलती हुई कई जंगल की आग विशाल एकड़ भूमि में तेजी से फैलने लगी, जिससे स्थानीय अधिकारियों ने तुरंत आवश्यक निकासी शुरू कर दी. उत्तरी लासेन काउंटी में, जंगल की आग, जो शुरू में शनिवार दोपहर को सूचना दी गई थी, कैलिफोर्निया के वन विभाग और अग्नि सुरक्षा (कैल फायर) विभाग से समाचार एजेंसी द्वारा उद्धृत नवीनतम जानकारी के मुताबिक शून्य प्रतिशत के साथ 5,800 एकड़ में फैल गई. 

जंहा लैसेन काउंटी शेरिफ के दफ्तर और कैल फायर ने लेक फ़ॉरेस्ट एस्टेट और अन्य क्षेत्रों के लिए अनिवार्य निकासी का एलान कर दिया क्योंकि अग्निशामकों ने विस्फोट से लड़ना जारी कर दिया गया था. अग्निशमन कर्मचारियों ने बताया है कि क्षेत्र के मुद्दे और जगह की आग निरंतर समस्या बढ़ रही है क्योंकि उन्होंने आग से लड़ाई की है और आग की लपटों को रोकने का प्रयास किया. लेकिन अच्छी बात तो ये है कि घर में नुकसान या घायल होने की कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है. 

इस दौरान एक अन्य जंगल की आग, बेजर फायर को डब किया गया, जो कैलिफोर्निया और ओरेगन सीमा के करीब जल चुका था, सोमवार सुबह 450 एकड़ में झुलस गया और 15 फीसद समाहित था. खड़ी भूभाग और सीमित पहुंच के कारण, चालक दल के पास "मुश्किल समय" था और धमाकों की पूरी रोकथाम हो गई और निकासी प्रभावी थी. मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण केंद्रीय कैलिफ़ोर्निया में खनिज आग बढ़कर 28,221 एकड़ हो चुकी है, लेकिन अग्निशामकों में 49 फीसद की वृद्धि हुई. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि  3 संरचनाएं दुर्घटनाग्रस्त हो गईं और अन्य चार को खनिज फायर से नष्ट कर चुका है. 

कोरोना पर सबसे बड़ा खुलासा, रूस के अरबपतियों को अप्रैल में ही मिल गई थी वैक्सीन

बाढ़ग्रस्त असम में राहत कार्य करेगा संयुक्त राष्ट्र, किया भारत सरकार की मदद का वादा

अफगानिस्‍तान में फिर हुआ आतंकी हमला, 8 सैनिक हुए शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -