ट्रंप ने लिया चुनावी वादों से यूटर्न
ट्रंप ने लिया चुनावी वादों से यूटर्न
Share:

वाॅशिंगटन। अपनी चुनावी रैली में अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनावी वायदों के ही साथ बयानों पर यू- टर्न लेने का संकेत दिया है। माना जा रहा है कि ट्रंप अपने चुनावी वादों से मुकर सकते हैं और कुछ मामलों में लचीलापन अपना सकते हैं। गौरतलब है कि उन्होंने अपने वायदों में से एक वादा किया था कि जलवायु परिवर्तन को लेकर वे अपना रूख कड़ा करेंगे और जो जेल में बंद हैं उन्हें प्रताड़ित करेंगे लेकिन अब माना जा रहा है कि ट्रंप अपनी बात से पीछे हट सकते हैं।

हालांकि उन्होंने कहा कि वे अंतर्राष्ट्रीय जलवायु समझौते को नकारना नहीं चाहते हैं। उनका कहना था कि वे इसके प्रति खुली सोच रखते हैं। दूसरी ओर माना जा रहा है कि ट्रंप हिलेरी क्लिंटन के मामले में भी कुछ नरमी बरत सकते हैं। गौरतलब है कि हिलेरी निजी ईमेल से आधिकारिक काम करने और इसके लीक होने को लेकर आरोपी रही हैं मगर उन्हें एफबीआई ने क्लीन चिट दे दी थी तो दूसरी ओर माना जा रहा था कि ट्रंप के राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद हिलेरी की मुश्किल बढ़ सकती है लेकिन अब यह बात सामने आ रही है कि ट्रंप हिलेरी को लेकर अधिक सख्त निर्णय नहीं लेंगे।

गौरतलब है कि इस मामले में एक लोकप्रिय समाचार पत्र ने कहा कि ट्रंप से जिस तरह की चर्चा हुई है और चर्चा में उन्होंने जो कुछ कहा है वह तो यही दर्शा रहा है कि वे किसी तरह के अधिक कड़े निर्णय नहीं लेंगे। उनके रहते श्वेत - अश्वेत में भेद नहीं हो पाएगा। दरअसल उन्होंने श्वेत राष्ट्रवादी सम्मेलन को पूरी तरह से नकार दिया था।

गिगी हदीद ने मेलानिया ट्रम्प से मांगी माफ़ी

ट्रंप ने किया न्यूयार्क टाइम्स को बेदखल

आखिर पहले 100 दिन क्या करेंगे

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -