बेईमान और कमजोर है जस्टिन ट्रूडो- ट्रंप
बेईमान और कमजोर है जस्टिन ट्रूडो- ट्रंप
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो टैरिफ के मसले पर आपसे में उलझ गए है जिसके बाद ट्रंप ट्रूडो को बेईमान और कमजोर तक कहने से नहीं चुके. इसके बाद कनाडा में हुआ जी-7 देशों का दो दिवसीय शिखर सम्मेलन विवाद से घिर गया. पिछले हफ्ते ही अमरीका ने यूरोपीय यूनियन, कनाडा और मेक्सिको से स्टील और एल्यूमीनियम आयात करने पर टैरिफ लगाने का फैसला किया है. जस्टिन ट्रूडो ने अमेरिका के इस फैसले पर सवाल उठाते हुए समय आने पर जरुरी जवाब देने की बात कह दी जो डोनाल्ड ट्रंप को नागवार गुजरी और वे तैश में आ गए और उन्होंने सम्मेलन से जाने के बाद ट्रूडो के खिलाफ एक साथ कई ट्वीट करते हुए अपनी भड़ास निकाली.


ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा कि पीएम जस्टिन ट्रूडो ने जी-7 सम्मेलन के दौरान बहुत की हल्का व्यवहार किया और कहा कि अमेरिका ने जो टैरिफ लगाए हैं वो अपमानजनक हैं. ट्रंप ने आगे उन्हें बेईमान और कमजोर लिखते हुए कहा कि हमारे टैरिफ डेयरी पर उनके (ट्रूडो) 270% के बदले हैं.  इतना ही नहीं ट्रंप ने जस्टिन ट्रूडो पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में गलत बयान देने का भी आरोप लगाया. उन्होंने बताया सच्चाई ये है कि कनाडा अमेरिका किसानों, मजदूरों और कंपनियों पर भारी टैरिफ लगा रहा है.

 जस्टिन ट्रूडो ने उत्तरी अमेरिकी मुक्त व्यापार समझौते (NAFTA) और द्विपक्षीय व्यापार संधि के अमेरिका के प्रस्ताव को न माने जाने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि अगर संशोधित NAFTA डील पर हस्ताक्षर किए जाते हैं, तो वह एल्यूमीनियम और इस्पात उत्पादों पर नए लगाए गए 25 प्रतिशत टैरिफ छोड़ देंगे. अब जब दोनों नेता एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी पर उतर आये है तो मामला और भी गरमा गया है. 

मुलाकात से पहले ट्रंप की किम को चेतावनी

संघर्षविराम का ऐलान किये जाने के कुछ घंटे बाद ही तालिबान ने खेला खूनी खेल

सिंगापुर पहुँचते ही गिरफ्तार हुए किम जोंग उन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -