ट्रम्प को रैली का आयोजन करना पड़ गया भारी, 700 लोगों ने गवाई अपनी जान
ट्रम्प को रैली का आयोजन करना पड़ गया भारी, 700 लोगों ने गवाई अपनी जान
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं। ऐसे में नेताओं द्वारा निरंतर चुनावी रैलियों को संबोधित किया जा रहा है। वहीं, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा की गई 18 चुनावी रैलियों को लेकर एक अध्ययन में दावा किया गया है कि जिनका कारण से देश में कोविड के संक्रमण के 30 हजार से अधिक नए केस सामने आए और 700 से अधिक लोगों की जान चुकी है। 

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं द्वारा किए गए एक अध्ययन में यह अनुमान लगाया जा चुका है। इस अध्ययन में कहा गया है कि राष्ट्रपति ट्रंप की रैलियों में समर्थकों को भारी मूल्य चुकाना पड़ा। 'कोरोना वायरस के प्रसार पर बड़े समूह की बैठकों के प्रभाव ट्रंप रैलियों का मामला' शीर्षक के इस अध्ययन में शोधकर्ताओं ने 20 जून से 22 सितंबर के मध्य हुई ट्रंप की 18 चुनावी रैलियों पर जांच की गई। इस अध्ययन में पाया गया है कि इस बीच रैली में मौजूद 30 हजार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले। इस भीड़ में मौजूद 700 से अधिक लोगों की वायरस कि वजह से लोगों की जाने जा चुकी है। 

शोधकर्ताओं ने बताया है कि हमारा विश्लेषण बड़े समारोहों में कोरोना वायरस के फैलने के डर के संबंध में सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा दी गई चेतावनी का समर्थन कर रहा है। खासकर जब मास्क का प्रयोग और शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया गया। जिन लोगों ने ट्रंप की रैली में भाग लिया, उन्हें इसकी भारी कीमत को चुकाना पड़ा।  बिडेन ने उठाया सवाल: जंहा इस बात पता चला है कि डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ने इस अध्ययन को ट्विटर पर पोस्ट किया और कहा, 'राष्ट्रपति आपकी चिंता नहीं कर रहे है वह खुद के समर्थकों की भी चिंता नहीं करते हैं।' अमेरिका में वायरस की चपेट में आकर 87 लाख लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। वहीं, 2,25,000 से अधिक मरीजों की कोरोना के चलते मौत हुई है।

बड़े कार्यक्रमों में ज्यादा खतरा: मिली जानकारी के अनुसार रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने सलाह दी है कि बड़े कार्यक्रमों में, विशेष रूप से ऐसी जगहों में जहां प्रतिभागी मास्क नहीं पहनते हैं या सामाजिक दूरी का पालन नहीं करते हैं। वहां संक्रमण का खतरा सबसे अधिक है।

जो बिडेन के बेटे हंटर की अय्याशी का खुलासा, पॉर्न साइट पर फूंके लाखों, स्ट्रिप क्लब में भी उड़ाए पैसे

चुनाव से पहले ट्रम्प का बड़ा दावा, कहा- "बड़े मार्जिन से जीत रही है रिपब्लिकन पार्टी..."

फ़्रांस में अब भी रह रहे है 183 पाकिस्तानी, इस अधिकारी के परिवार वाले भी है शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -