सावन में उपवास के बाद भी नहीं मिल रहा है सच्चा प्यार तो अपनाएं यह उपाय
सावन में उपवास के बाद भी नहीं मिल रहा है सच्चा प्यार तो अपनाएं यह उपाय
Share:

प्यार में धोखा खाने के बाद व्यक्ति का मानसिक संतुलन ठीक नहीं रहता है, जिसका असर उनके दैनिक कार्यों को करने की क्षमता पर पड़ता है। अक्सर, व्यक्ति इस स्थिति से निपटने के लिए समाधान खोजने के लिए संघर्ष करते हैं। ज्योतिष शास्त्र सुझाव देता है कि ग्रह मानव जीवन को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित करते हैं, जिसमें सफलता और विफलता भी शामिल है। इसी तरह, ग्रह विवाह और सच्चा प्यार पाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रह प्रतिकूल स्थिति में होते हैं, तो उन्हें बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। ऐसी परिस्थितियों को रोकने के लिए कुछ सावधानियां बरतना जरूरी है।

इन कारणों से मिलता है प्यार में धोखा

कुंडली का पांचवां घर प्रेम संबंधों का प्रतीक है और यदि यह अनुकूल और परोपकारी ग्रहों से प्रभावित हो तो सच्चा प्यार मिलता है और जीवन साथी का सहयोग मिलता है। इसके विपरीत, प्रेम साथी आर्या के विकास में सहायता करता है। हालाँकि, यदि इस भाव पर किसी हानिकारक ग्रह का प्रभाव हो तो यह प्रेम संबंधों में दरार पैदा करता है, जिसके परिणामस्वरूप व्यक्ति को प्यार में धोखा मिलता है।

इन ग्रहों को रखें शांत

ज्योतिष शास्त्र में शनि को क्रूर ग्रह माना जाता है, जबकि राहु-केतु को क्रूर ग्रह बताया गया है। जब इनमें से कोई भी ग्रह पांचवें घर को प्रभावित करता है, तो यह प्रेम में व्यवधान पैदा कर सकता है। ऐसी परिस्थितियों के दौरान, इन ग्रहों की शांति सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है।

सावन में उपाय

सावन का महीना महादेव को समर्पित माना जाता है। भगवान शिव की पूजा करने से तीनों ग्रह तुरंत प्रसन्न होते हैं। ऐसी कठिनाइयों का अनुभव करने वालों को सावन का महीना विशेष रूप से महत्वपूर्ण लगता है। सावन के शनिवार को शनिदेव की विधिवत पूजा जरूरी है। इसके विपरीत सावन के सोमवार को भोलेनाथ का अभिषेक करने से राहु और केतु शांत होते हैं।

बीते 9 वर्षों में कैसे बदली भारत के आम आदमी की जिंदगी ? इंडोनेशिया में विदेश मंत्री जयशंकर ने बताया

फ्रांस में दिखेगा भारतीय जवानों का दम, बैस्टिल डे परेड में शामिल होंगी तीनों सेनाएं, पीएम मोदी होंगे मुख्य अतिथि

जानिए पवित्र वेंकटेश्वर की छवि का महत्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -