मध्य प्रदेश में लावारिस मिला 8 करोड़ की कोवैक्सीन से लदा ट्रक, कहां जा रही थीं 2.40 लाख डोज?
मध्य प्रदेश में लावारिस मिला 8 करोड़ की कोवैक्सीन से लदा ट्रक, कहां जा रही थीं 2.40 लाख डोज?
Share:

देश इस समय कोरोना वैक्सीन की कमी से जूझ रहा है। कई प्रदेशों में वैक्सीन की कमी के चलते टीकाकरण अभियान रोक दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ वैक्सीन के परिवहन में बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। एमपी के नरसिंहपुर में वैक्सीन से भरा ट्रक सड़क किनारे पाया गया है, वह भी चालू स्थिति में। नरसिंहपुर के करेली बस स्टैंड के नजदीक सड़क किनारे एक कंटेनर ट्रक स्टार्ट अथिति में प्राप्त हुआ। 

वही इस ट्रक में कोवैक्सीन की ढाई लाख डोज रखी हुई थी। ट्रक चालक तथा उपचालक दोनों फरार है। ऐसे में प्रश्न उठता है कि टीके को लेकर केंद्र तथा प्रदेशों के बीच तकरार चल रही है तो इतनी बड़ी खेफ आखिर कहां जा रही थी। फिलहाल पुलिस अवसर पर पहुंच कर जांच आरम्भ कर दी है। 

दरअसल, करेली पुलिस को तहरीर प्राप्त हुई की एक ट्रक चालू स्थिति में सड़क किनारे खड़ा है। पुलिस अवसर पर पहुंचकर गाड़ी के पेपरों की जांच की तो मालूम चला कि गुरुग्राम की टीसीआई कोल्ड चेन सॉल्यूशन कंपनी का कंटेनर है तथा भारत बायोटेक कंपनी कि कोवैक्सीन की 2 लाख 40 हजार डोज हैदराबाद से पंजाब के करनाल जा रहा था। पुलिस के अनुसार, कंटेनर ट्रक में 364 बॉक्स में कोवैक्सीन की लगभग ढ़ाई लाख डोज रखी हुई थी। जिसका दाम तकरीबन 8 करोड़ रुपए है। पुलिस ने ड्राइवर तथा कंडेक्टर के मोबाइल ट्रेसिंग की, जिसकी लोकेशन 15 किलोमीटर दूर झाड़ियों में दिखा रही थी। पुलिस ने यहां से फ़ोन को जब्त कर लिया है।

कोई विजय समारोह नहीं: केरल उच्च न्यायालय ने मंगलवार तक समारोहों पर लगाया प्रतिबंध

कर्नाटक होम मिनिस्टर का बड़ा बयान, कहा- "सरकार के सामने कोई रास्ता नहीं..."

अमरीकी एक्सपर्ट डॉ फाउची की सलाह- भारत में कोरोना रोकने के लिए लॉकडाउन असरदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -