कर्नाटक होम मिनिस्टर का बड़ा बयान, कहा-
कर्नाटक होम मिनिस्टर का बड़ा बयान, कहा- "सरकार के सामने कोई रास्ता नहीं..."
Share:

बेंगलुरू: कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार के समक्ष कोई सख्त प्रस्ताव नहीं है, हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए कम से कम तीन से चार सप्ताह के सख्त उपायों की आवश्यकता थी। विभिन्न स्थानों पर लॉकडाउन की खुली अवहेलना पर एक प्रश्न के जवाब में, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा - '' सरकार के पास पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। हम चाहते हैं कि लोग नियमों का कड़ाई से पालन करें। '

कर्नाटक ने 27 अप्रैल की रात से 12 मई तक कोविड के मामलों में खतरनाक वृद्धि के बाद लॉकडाउन का एलान किया गया। राज्य ने एक ही दिन में 48,000 से अधिक मामलों की सूचना दी है जिनमें से आधे से अधिक मामले बेंगलुरु में थे। राज्य में चार लाख से अधिक सक्रिय मामले हैं। पिछले साल महामारी के प्रकोप से अब तक 15,523 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र का हवाला देते हुए जहां एक 44-दिन के लॉकडाउन ने संक्रमण को काफी हद तक नियंत्रण में ला दिया, सुधाकर ने लोगों से अपील की कि वे अनावश्यक रूप से चारों ओर घूमने के बजाय नियमों का पालन करें। 

18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान पर एक सवाल, जो कि 1 मई से पूरी तरह से बंद नहीं हो सकता था, जैसा कि केंद्र सरकार द्वारा घोषित किया गया था, उन्होंने कहा कि वैक्सीन का पर्याप्त स्टॉक नहीं पहुंचा है जिसके कारण यह ड्राइव प्रतीकात्मक रूप से शुरू की गई थी मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा तीन लाख टीके उपलब्ध स्टॉक के साथ। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने सभी को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है।

अमरीकी एक्सपर्ट डॉ फाउची की सलाह- भारत में कोरोना रोकने के लिए लॉकडाउन असरदार

एपी एसएचओ ने कहा- पहले रजिस्ट्रशन वालो को दी जाएगी कोरोना की वैक्सीन

ऑक्सीजन संकट पर बोले केजरीवाल, कहा- केंद्र से पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति नहीं हो रही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -