बिजली के लिए कुछ भी करेगा!, मिक्सी में मसाले पीसने बिजली विभाग के दफ्तर पहुंचा युवक
बिजली के लिए कुछ भी करेगा!, मिक्सी में मसाले पीसने बिजली विभाग के दफ्तर पहुंचा युवक
Share:

गर्मी के दिन हो और बिजली न हो तो सबसे बुरा लगता है और गुस्सा भी आता है। हालाँकि भारत के लोग जुगाड़ू है और जब लाइट नहीं आती, तो कुछ जुगाड़ अपने आप निकालने पड़ते हैं। ऐसे में कुछ लोग बिजली विभाग के दफ्तर पहुंच कर शिकायत करते है, तो कुछ मामले को सोशल मीडिया पर वायरल कर देते हैं। हालाँकि आज हम आपको जिनसे मिलवाने जा रहे हैं उन्होंने बहुत अनोखा काम किया है। हम जिनके बारे में बात कर रहे हैं वह कर्नाटक के रहने वाले हैं। जी हाँ, यहां जब ‘बिजली विभाग’ लोगों के घरों को रोशन करने में नाकामयाब रहा, तो एक युवक मिक्सी और मसाले लेकर विभाग के दफ्तर ही पहुंच गया। जी हाँ और इसके बाद बंदे ने मिक्सी का तार दफ्तर के सॉकेट से जोड़ा और मसाले पीसने लगा!

बताया जा रहा है युवक का नाम एम हनुमंथप्पा (M Hanumanthappa) है, जो शिवमोग्गा जिले के मंगोटे (Mangote) गांव का रहने वाला है। जी हाँ और वह लगभग हर दिन मिक्सी, जार और कुछ मोबाइल चार्जर के साथ MESCOM (मैंगलोर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी लिमिटेड) के दफ्तर के साथ दफ्तर जाता है, या फिर उसे कोई छोड़ देता है। उसके बाद वह दफ्तर में मसाला पीसने के लिए मिक्सी का इस्तेमाल करता है। वहीं यहाँ वह सभी मोबाइल फोन चार्ज करता है और फिर अपने घर जाता है। वह बिजली से संबंधित सभी कार्यों को दफ्तर में ही उजाले के समय कर लेता है, वहीं दूसरी तरफ उसके इस काम पर किसी भी अधिकारी को आपत्ति नहीं होती। आपको बता दें कि इन सबकी शुरुआत 10 महीने पहले हुई थी जब हनुमंथप्पा ने अपने घर में उचित बिजली नहीं आने पर शिकायत दर्ज करवाई थी।

उस समय उनके परिवार को दिन में सिर्फ 3-4 घंटे बिजली मिलती है और कई महीनों की भागदौड़ और झगड़ों के बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। अंत में थककर हनुमंथप्पा ने MESCOM के एक वरिष्ठ अधिकारी को फोन किया और बताया कि कैसे बिजली की कमी के कारण वह रोजमर्रा के बुनियादी काम भी नहीं कर पा रहा। ऐसा होने पर अधिकारी ने गुस्से में हनुमंथप्पा से कह दिया कि वो MESCOM दफ्तर में ऐसा कर सकते हैं! यह होने के बाद हनुमंथप्पा ने अधिकारी की बात को गंभीरता से लिया और उनकी सलाह के अनुसार अपने बुनियादी कामों को करने के लिए रोज ही MESCOM दफ्तर पहुंच जाते हैं। इस मामले में MESCOM के एक जूनियर अधिकारी ने कहा कि, 'बारिश के कारण IP सेट्स को चार्ज नहीं किया जा सका।' इसी के साथ उन्होंने वादा किया कि शख्स को एक महीने के भीतर उचित बिजली मिल जाएगी।

कुत्ते और कुतिया की शादी में आये 500 बाराती, चढ़ाये सोने-चांदी के गहने

MP: महिला ने एक साथ दिया 3 लड़कियों को जन्म, रखा अनोखा नाम

VIDEO: पति ने बीवी के लिए गाडी पर लिखवाया कुछ ऐसा कि देखते रह गए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -