कांग्रेस-सपा में तीन सीटों को लेकर उलझा पेंच, राहुल की यात्रा में नहीं जाएंगे अखिलेश !`
कांग्रेस-सपा में तीन सीटों को लेकर उलझा पेंच, राहुल की यात्रा में नहीं जाएंगे अखिलेश !`
Share:

लखनऊ: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले हुए हैं। ऐसी अटकलें थीं कि समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव यूपी में कांग्रेस के पारंपरिक गढ़ अमेठी या रायबरेली में यात्रा में शामिल हो सकते हैं। अखिलेश ने खुद इस यात्रा में रायबरेली या अमेठी में शामिल होने की मंशा भी जताई थी। हालांकि सीट बंटवारे को लेकर चल रही चर्चा के बीच अखिलेश यादव की भागीदारी को लेकर सस्पेंस गहरा गया है। 

आख़िरकार अखिलेश यादव अमेठी में यात्रा में शामिल नहीं हुए। रिपोर्टों से पता चलता है कि वह रायबरेली में भी यात्रा छोड़ सकते हैं। यह फैसला तब आया है जब अखिलेश यादव ने साफ तौर पर कहा था कि अगर कांग्रेस के साथ गठबंधन तय नहीं हुआ तो वह राहुल गांधी की रायबरेली यात्रा में शामिल नहीं होंगे।  सोमवार देर रात तक दोनों दलों के नेताओं के बीच बातचीत के बावजूद सीट बंटवारे पर कोई सहमति नहीं बन सकी। सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने में विफलता से दोनों दलों के बीच रिश्ते तनावपूर्ण हो रहे हैं और राहुल गांधी की यात्रा पर असर पड़ रहा है, जिसे एकता प्रदर्शित करने के अवसर के रूप में देखा गया था। 

असहमति मुख्य रूप से तीन सीटों के इर्द-गिर्द घूमती है: बलिया, मोरादाबाद और बिजनौर। कांग्रेस मुरादाबाद और बलिया की सीटों पर जोर दे रही है, जिसे सपा देने में आनाकानी कर रही है। इसके विपरीत, सपा कांग्रेस की चाहत वाली बिजनौर सीट छोड़ने को तैयार नहीं है। हालांकि 17 सीटों पर सहमति बन गई है, जिनमें अमेठी, रायबरेली, वाराणसी और प्रयागराज जैसी प्रमुख सीटें शामिल हैं, लेकिन बाकी सीटों पर गतिरोध बरकरार है। पार्टियां अपने-अपने रुख पर कायम हैं और सवाल उठा रही हैं कि वे गतिरोध को कैसे सुलझाएंगे और अपना गठबंधन कैसे बनाए रखेंगे।

'प्लास से खींची प्राइवेट पार्ट की चमड़ी और...', MP में आदिवासी युवक के साथ फिर हुई हैवानियत

'जनमत को पैर की जूती समझते हैं नीतीश कुमार', ‘जन विश्वास यात्रा’ शुरू कर बोले तेजस्वी यादव

400 पार या सत्ता से बाहर ! पीएम मोदी के लोकसभा चुनाव जीतने के दावे पर कांग्रेस प्रमुख खड़गे का तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -