'प्लास से खींची प्राइवेट पार्ट की चमड़ी और...', MP में आदिवासी युवक के साथ फिर हुई हैवानियत

'प्लास से खींची प्राइवेट पार्ट की चमड़ी और...', MP में आदिवासी युवक के साथ फिर हुई हैवानियत
Share:

सिवनी: मध्य प्रदेश के सिवनी जिलें से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां कुछ अराजक तत्वों ने एक आदिवासी शख्स को पकड़ कर उसके साथ बर्बरता की है। अपराधियों ने पहले तो युवक को लाठी से पीटा एवं फिर प्लास से उसके प्राइवेट पार्ट को पकड़ कर खींचा। पीड़ित शख्स के साथ अपराधियों ने इस तरह हैवानियत किया कि वह अधमरा हो गया। यह घटना 2 दिन पहले की बताई जा रही है। हालांकि अब घटना का वीडियो वायरल होने के पश्चात् पुलिस ने मामले को संज्ञान लिया है। पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस वारदात में अपराधी आदिवासी MLA एवं भारतीय जनता पार्टी नेता के परिवार के लोग है। पीड़ित भी आदिवासी समाज से है। उसकी पहचान संतोष काकोड़िया के तौर पर हुई है। आरोप है कि MLA के पारिवारिक सदस्यों ने संतोष को चोरी करते हुए पकड़ा था। फिर 3-4 लोगों ने मिलकर उसे पहले तो जल्लादों की भांति पीटा। तत्पश्चात, उसके परिवार वालों को बुलाया एवं उनके सामने ही प्लास से संतोष के प्राइवेट पार्ट की चमड़ी पकड़ कर खींचा।

उसके हाथ और पैरों के नाखून को प्लास से पकड़ कर उखाड़ने का प्रयास किया। आरोप है कि MLA के घरवालों ने संतोष के साथ मारपीट करते हुए उसकी जमीन हड़पने का भी प्रयास किया। वायरल हो रहे वीडियो में स्वयं MLA भी संतोष के पैर की चमड़ी एवं नाखूनों को प्लास से खींचते दिखाई दे रहे हैं। वहीं इस वारदात के पश्चात् पीड़ित युवक अपने शरीर के घावों को दिखाते दिखाई दे रहा है। वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के पश्चात् हरकत में आई पुलिस ने MLA विजय सूर्यवंशी के परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन आरम्भ कर दी है।

एसपी राकेश कुमार सिंह के अनुसार, पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है तथा जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार, आगे की कार्रवाई होगी। दूसरी तरफ, इस घटना की खबर प्राप्त होने के पश्चात् आदिवासी समाज ने भी मोर्चा खोल दिया है। आदिवासी समाज ने शासन एवं प्रशासन से अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। इसके लिए 22 फरवरी तक का समय दिया है। चेतावनी दी है कि इस अवधि में संतोषजनक कार्रवाई नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन आरम्भ किया जाएगा। इससे पहले बैतूल में भी इसी प्रकार की घटना सामने आ चुकी है। इसमें एक आदिवासी शख्स को उल्टा लटकाकर मारपीट की गई थी।

विवादों के बीच मालदीव को भारत ने दिया 771 करोड़ का बूस्ट !

ये कंपनी बनाती है भारत की सबसे सुरक्षित कारें, मारुति और महिंद्रा सभी पीछे

फोर्ड की भारत में प्रवेश की योजना, मस्टैंग ईवी से होगी शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -