त्रिपुरा पुलिस ने पकड़ी 10 करोड़ की ड्रग्स, 3 तस्कर गिरफ्तार
त्रिपुरा पुलिस ने पकड़ी 10 करोड़ की ड्रग्स, 3 तस्कर गिरफ्तार
Share:

अगरतला: त्रिपुरा पुलिस ने आज सोमवार (21 अगस्त) को एक ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया और उत्तरी त्रिपुरा जिले के चुराइबारी में तीन लोगों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 1.3 किलोग्राम हेरोइन जब्त की। ड्रग्स की कीमत करीब 10 करोड़ रुपये आंकी गई है। तीनों आरोपियों की पहचान अब्दुल अली, श्यामल कृष्ण दास और प्रसेनजीत दास के रूप में की गई है - ये सभी त्रिपुरा के सिपाहीजला जिले के निवासी हैं।

 उत्तरी त्रिपुरा जिला पुलिस ने कहा कि, 'त्रिपुरा को नशा मुक्त बनाने के लिए, 19 अगस्त, 2023 से राज्य में 16 विशेष 24x7 'नाके' (चेक पोस्ट) ने काम करना शुरू कर दिया। प्रभावी नाका ड्यूटी के कारण, आज सुबह चुराबाड़ी में 1।3 किलोग्राम हेरोइन जब्त की जा सकी। तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जब्त की गई दवा की कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है। इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।' मीडिया से बात करते हुए, उत्तरी त्रिपुरा के पुलिस अधीक्षक (SP) भानुपद चक्रवर्ती ने कहा कि हेरोइन की खेप म्यांमार से आई थी और पड़ोसी राज्य मिजोरम और असम के माध्यम से राज्य में ले जाया जा रहा था। चक्रवर्ती ने कहा, "आज, सुबह लगभग 6 बजे, चुराइबारी पुलिस स्टेशन के कर्मियों ने एक टाटा सूमो को रोका और गहन जांच करने पर, वाहन के गुप्त कक्षों से प्रतिबंधित वस्तु बरामद की गई।"

एसपी चक्रवर्ती ने आगे कहा कि, 'आरोपियों पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस) के तहत मामला दर्ज किया गया है। राज्य में 16 नाके काम कर रहे हैं और चुराइबारी नाका उनमें से एक है। ये नाके चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई राज्य में तस्करी की गतिविधियां न हों।' पड़ोसी म्यांमार की खुली और बिना बाड़ वाली सीमाओं के माध्यम से त्रिपुरा में तस्करी की गतिविधियों में वृद्धि हुई है, जिसमें नशीली दवाओं, सूखे सुपारी, सोना, बर्मी सिगरेट और विदेशी जंगली जानवरों के अलावा अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं की जब्ती में वृद्धि हुई है। तस्करी की वस्तुएँ असम और मिजोरम से भी राज्य में आती हैं।

BSF और पंजाब पुलिस ने पकड़ी 29 किलो हेरोइन, दो पाकिस्तानी तस्कर गिरफ्तार

फिल्म में काम देने के बहाने नाबालिग का यौन शोषण, फ़िल्मकार जसिक अली पर लगा POCSO एक्ट, हुआ अरेस्ट

छत्तीसगढ़ से सामने आया बकरे की हत्या का अजीबोगरीब मामला, पुलिस भी रह गई दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -