BSF और पंजाब पुलिस ने पकड़ी 29 किलो हेरोइन, दो पाकिस्तानी तस्कर गिरफ्तार
BSF और पंजाब पुलिस ने पकड़ी 29 किलो हेरोइन, दो पाकिस्तानी तस्कर गिरफ्तार
Share:

चंडीगढ़: सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पंजाब पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में आज सोमवार (21 अगस्त) को फिरोजपुर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से दो पाकिस्तानी तस्करों को पकड़ा और उनके पास से 29 किलोग्राम हेरोइन जब्त की। एक अधिकारी ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों द्वारा खतरे को भांपते हुए तस्करों पर गोली चलाने से एक तस्कर घायल हो गया।

 

रिपोर्ट के मुताबिक, BSF अधिकारी ने कहा कि उन्होंने सोमवार सुबह लगभग 2:45 बजे पाकिस्तानी तस्करों की हरकत देखी थी। अधिकारी ने आगे बताया कि BSF और पंजाब पुलिस रविवार और सोमवार की मध्यरात्रि को गट्टी मटर गांव के पास सतलुज नदी के तट पर एक संयुक्त अभियान चला रहे थे। अधिकारी ने बताया कि तस्कर 26 पैकेट (29.26 किलोग्राम) हेरोइन ले जा रहे थे। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उसके हाथ में गोली लगने के घाव का इलाज किया जा रहा है।

एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने शनिवार को कहा कि पिछले सप्ताह शनिवार को शिमला शहर में हाल ही में उनके कब्जे से सात ग्राम हेरोइन बरामद करने के बाद एक महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद, पुलिस ने उन पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। ये गिरफ्तारियां दो दिन पहले की गई थीं। मीडिया से बात करते हुए, शिमला के पुलिस अधीक्षक, संजीव कुमार गांधी ने कहा कि, "लगभग दो दिन पहले, एक घटना हुई, कुछ लोग एक कार में थे, जिसमें एक महिला भी शामिल थी, जिसने पॉलिथीन से नशीला पदार्थ निगल लिया और उसके तुरंत बाद पानी पी लिया। जब हम कार को रोक रहे थे।'

उन्होंने कहा कि, 'मामले की जांच करना महत्वपूर्ण था इसलिए हमने चिकित्सा प्रक्रियाओं का पालन किया और उसे अस्पताल ले गए। लगभग सात ग्राम हेरोइन बरामद की गई, हम मामले की जांच कर रहे हैं। यह एक संगठित अपराध है, हमने चार लड़कों को गिरफ्तार किया है, महिला को मिलाकर इस मामले में कुल पांच।' अधिकारी ने आगे बताया कि पिछले सात महीनों में नशीली दवाओं के कब्जे में 510 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 330 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

फिल्म में काम देने के बहाने नाबालिग का यौन शोषण, फ़िल्मकार जसिक अली पर लगा POCSO एक्ट, हुआ अरेस्ट

छत्तीसगढ़ से सामने आया बकरे की हत्या का अजीबोगरीब मामला, पुलिस भी रह गई दंग

प्रेमी को भाई बताकर घर में रखा, फिर कर दी पति की हत्या और जो हुआ...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -