त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा- "सरकार ने अब तक 12.59 लाख आयुष्मान कार्ड जारी किए..."

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने गुरुवार को घोषणा की कि सरकार ने अब तक 12.59 लाख आयुष्मान कार्ड जारी किए हैं और राज्य में 1.03 लाख लाभार्थी रोगियों के इलाज पर 49 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। इस अवसर पर संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लगभग 20 लाख लाभार्थियों वाले लगभग 5 लाख चिन्हित परिवार प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (पीएम-जेएवाई) के तहत त्रिपुरा में लाभ पाने के हकदार होंगे। 

साथ ही सार्वजनिक और निजी दोनों अस्पतालों में लाभार्थियों के लिए सेवाओं के लिए कैशलेस और पेपरलेस पहुंच के साथ पैनलबद्ध स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं (ईएचसीपी) के नेटवर्क के माध्यम से माध्यमिक और तृतीयक देखभाल अस्पताल में भर्ती के लिए प्रति परिवार प्रति वर्ष लगभग 5,00,000 रुपये प्रदान किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री की यह घोषणा आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में अगरतला के रवींद्र भवन में एक कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह के दौरान हुई।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना योजना का वर्णन करते हुए कहा कि यह पूरी तरह से सरकार द्वारा वित्तपोषित एक स्वास्थ्य बीमा योजना है जो गरीब और वंचित ग्रामीण परिवारों की मदद करती है और इसमें अस्पताल में भर्ती होने से पहले और बाद की 1354 प्रक्रियाएं, निदान, दवाएं आदि शामिल हैं। राज्य में योजना गतिविधि से जुड़े कई हितधारकों और एजेंसियों के प्रतिनिधियों को भी कार्यक्रम में उनके सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

पीएम योशिहिदे सुगा से मिले PM मोदी, कहा- भारत और जापान की मजबूत दोस्ती विश्व के लिए शुभ संकेत

खुशखबरी! अब बिना RT-PCR कराए भी घूम सकेंगे अंडमान

हर कांग्रेसी भाजपा में आने का इच्छुक: राज्यसभा सांसद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -