खुशखबरी! अब बिना RT-PCR कराए भी घूम सकेंगे अंडमान
खुशखबरी! अब बिना RT-PCR कराए भी घूम सकेंगे अंडमान
Share:

यदि आप अंडमान एवं निकोबार घूमने की योजना बना रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। केंद्र शासित प्रदेश ने यहां आने वाले उन सभी को RT-PCR नकारात्मक टेस्ट रिपोर्ट कराने से छूट दे दी है, जिन्होंने कोरोना टीके की दोनों खुराक ले ली हैं। एक अफसर ने शुक्रवार को कहा कि केन्द्र शासित प्रदेश प्रशासन के स्वास्थ्य विभाग ने 25 सितंबर से नई मानक संचालन प्रक्रियाओं को निर्धारित करने का निर्णय लिया है।

वही नई SOP के मुताबिक, जो लोग कोरोना रोधी टीकों की दोनों खुराक ले चुके हैं तथा दूसरी खुराक लिए उन्हें 15 दिन से ज्यादा वक़्त हो चुका है, उन्हें पोर्ट ब्लेयर आने के लिए कोरोना संक्रमण से पॉजिटिव ना होने की पुष्टि करने वाली RT-PCR रिपोर्ट लाने की आवश्यकता नहीं होगी। पोर्ट ब्लेयर हवाई अड्डे पर भी इन लोगों का RT-PCR टेस्ट नहीं किया जाएगा। इन लोगों को अपने साथ वेक्सिनेशन सर्टिफिकेट में दर्ज पहचान पत्र बताना होगा। 

साथ ही SOP में बताया गया कि यदि किसी यात्री में पोर्ट ब्लेयर पहुंचने पर वायरस के लक्षण नजर आए तो टीके लगे होने के बाद भी एयरपोर्ट टर्मिनल पर उनका RT-PCR टेस्ट किया जाएगा। उसमें बताया गया कि अन्य यात्री जिन्हें टीके नहीं लगे हैं या दूसरा टीका लगे 15 दिन नहीं हुए हैं, उन्हें पॉजिटिव ना होने की पुष्टि करने वाली RT-PCR रिपोर्ट बतानी होगी। पोर्ट ब्लेयर पहुंचते ही उनका RT-PCR टेस्ट भी होगा। अफसर ने कहा कि यह जरुरी है कि सभी यात्री टीके लगने होने के पश्चात् भी कोरोना संबंधी गाइडलाइन का पालन करें।

इंदौर: एंटी माफिया अभियान शुरू, ध्वस्त किए करोड़ों के अवैध निर्माण

हर कांग्रेसी भाजपा में आने का इच्छुक: राज्यसभा सांसद

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, नोएडा के किसानों को दी ये बड़ी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -