पाकिस्तान की जीत पर खुश हुआ कश्मीर का अलगाववादी नेता
पाकिस्तान की जीत पर खुश हुआ कश्मीर का अलगाववादी नेता
Share:

नई दिल्ली : आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी 2017 के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर पाकिस्तान ने फाइनल में प्रवेश कर लिया. सेमीफइनल में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की जीत के बाद कश्मीर के अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने उन्हें बधाई दी और फाइनल के लिए शुभकामनाएं दीं हैं.

मीरवाइज ने अपने ट्वीट करते हुए लिखा, जैसे ही हमने रौजे की तरावीह खत्म की, पटाखों की आवाज सुनाई दी. पाकिस्तान ने बहुत अच्छा खेला. फाइनल के लिए बेस्ट ऑफ लक. पाकिस्तान ने चैंपियन ट्रॉफी की सबसे मजबूत टीम माने जाने वाली इंग्लैंड को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया है.

बता दे इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रनो का स्कोर खड़ा किया. जवाब में पकिस्तान ने 2 विकेट खोकर 215 रन बना कर जीत हासिल कर ली और फाइनल का टिकट हांसिल कर लिया. इंग्लैंड की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही. इंग्लैंड की तरफ से जो रुट ने सर्वाधिक 46 रन बनाये. जोनी बैरस्टोव ने भी 43 रनो का योगदान दिया. इंग्लैंड की पूरी टीम 49.5 ओवरों में 211 रनो पर ऑल आउट हो गयी.

212 रनो के लक्ष्य के जवाब में उतरी पकिस्तान की टीम के सलामी बल्लेबाज अजहर अली का बल्ला इंग्लैंड के गेंदबाजों पर खूब चला. अजहर ने 76 रनो की शानदार पारी खेली. पकिस्तान ने दमदार शुरुआत की और शुरू से ही इंग्लैंड पर अपना दवाब बनाये रखा. 118 के स्कोर पर पकिस्तान को पहला झटका फखर के रूप में लगा. फखर ने 57 रन बनाये. इसके बाद 173 रनो के स्कोर पर अजहर ने अपना विकेट गवां दिया. इसके बाद बाबर और हफ़ीज़ ने पारी को संभाला और अंत में 37.1 ओवरों में ही 215 रन बना कर जीत हासिल कर ली. पकिस्तान ने 8 विकेट से इंग्लैंड को मात देकर फ़ाइनल में कदम रखा. पकिस्तान 18 साल बाद आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फ़ाइनल में पंहुचा है.

धोनी की सलाह के बदौलत भारत पहुंचा है यहां तक

IND vs PAK मैच को लेकर ऋषि कपूर के ट्वीट से मचा बवाल

सेमीफाइनल से पहले विराट कोहली ने युवराज के बारे में दिया बड़ा बयान

तस्वीरों में देखिये, भारतीय क्रिकेट के Funny मोमेंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -