सुन्दर और साफ़ अंडर आर्म्स चाहती हैं तो अपनाइये ये ट्रिक्स

सुन्दर और साफ़ अंडरआर्म हर लड़की की चाहत होती है। ये आपकी ब्यूटी में 4 चाँद लगा देता है। लडकिया फैशन कॉन्शियस होती है यह तो सब जानते है। हर न्यू फैशन को ट्राय करना इनका शगल होता है। कभी कभी कोई ऐसी ड्रेस जिसमे अंडरआर्म्स नजर आये, हम नहीं पहनते क्योंकि साफ अंडरआर्म न होने की वजह से आप ऐसा नहीं कर पाते।

वैक्सिंग करवाना और उसके दर्द को झेलने की हिम्मत हर किसी की बस की बात नहीं होती, न ही शेव करने से त्वचा पूरी तरह से साफ होती है। कुछ ऐसे टिप्स हैं जिन्हें अपनाकर आप अपनी अंडरआर्म को बेहतर तरीकें से साफ़ रख पाएंगी। अगर आपको बहुत पसीना आता है तो उसे सुखाने के लिए तौलिये या टिशू का प्रयोग करें जिससे त्वचा काली न पड़े। अंडरआर्म में बाल होने की वजह से वह त्वचा काली दिखने लगती है। उस जगह को शेव करने के बाद हेयर रिमूविंग क्रीम लगाएं जिससे वह जगह बिल्कुल साफ हो जाए। साथ ही अपने अंडरआर्म को ब्लीच के प्रयोग से सफेद और साफ बनाएं।

आपको कोई भी डियो त्वचा पर डायरेक्ट नहीं स्प्रे करना चाहिये क्योंकि इससे त्वचा और भी ज्यादा काली पड़ जाती है। चंदन पाउडर या टैल्कम पाउडर का प्रयोग करें क्योंकि यह शरीर को सभी प्रकार के नुकसान से बचाते है और ये महकदार भी होते है। ज्यादा टाइट कपड़े त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। कपड़े का फैबरिक और उसमें इस्तेमाल कि गई डाई आपकी त्वचा को नुक्सान पहुंचा सकती है। मलमल या फिर खादी के कपड़े आपकी स्किन के लिए अच्छे होते हैं। और त्वचा से संबंधित नुकसान से भी बचाते है। ज्यादा कॉस्मैटिक के इस्तमाल से त्वचा में जलन होने लगती है। इसको दूर करने के लिए त्वचा की मालिश करनी चाहिये। स्ट्रॉंग साबुन स्किन के लिए बिल्कुल अच्छा नहीं होता है। यह बहुत ही हार्श होते हैं जो कि सूखापन पैदा करते हैं और ज्यादा पसीना निकालते हैं।

अंडरआर्म्स के कालेपन से ऐसे पाए छुटकारा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -