खूंखार जानवरों के साथ निवास करती है यह जनजाति
खूंखार जानवरों के साथ निवास करती है यह जनजाति
Share:

ब्राजील: विदेश जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक ब्राजील के घने अमेजन के जंगलों में एक ऐसी जनजाति निवास करती है जो की वहां पर जंगली जीवो व खूंखार जानवरों के साथ निवास करती है। तथा ऐसी खबर है की अमेजन के इन जंगलो में यह जनजाति इन जंगली जानवरों के साथ अपने परिवार के सदस्यों जैसा रिश्ता रखते है।

इस जनजाति की महिलाएँ ब्राजील के घने अमेजन के जंगलों में रह रहे जानवरों के बच्चों को ठीक वैसे ही दूध पिलाती हैं जैसे की वो अपने ही बच्चे को दूध पिलाती हैं। बता दे की इस जनजाति के लोग गिने-चुने बचे हैं।

तथा सभ्य समझे जाने वाले लोगों ने इनकी जमीनों और जंगलो पर कब्जा कर लिया है। आम जनजीवन से दूर रहने वाले लोग वैसे तो शांति प्रिय होते हैं, अगर इन्हें खतरा महसूस हो जाए तो ये अपने दुश्मन को जान से मार की दम लेते हैं। इस जनजाति के लोगो को वहां पर आवा ट्राइब्स कहा जाता है.

इस जनजाति के लोग काफी शांत स्वभाव के होते है तथा अगर खतरा महसूस हो तो यह सामने वाले को जान से भी मार देता है. तथा वहां पर आज भी इस जनजाति के लोग पूरी तरह से न्यूड व घातक तीर कमान से शिकार करते हैं.

अंग्रेजी ऑनलाइन डेलीमेल के अनुसार इस जनजाति के कुल 500 लोग ही अब शेष बचे हैं। समाचार के मुताबिक ब्राजील के घने अमेजन के इन जंगलो में अब इन्हें देख पाना भी मुश्किल है। नेचर लवर्स जैसे कई समूह आवा ट्राइब्स के प्रोटेक्शन के लिए अभियान भी चला रहे हैं।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -