खुदाई के दौरान आदिवासी परिवार को मिले 240 सोने के सिक्के, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान
खुदाई के दौरान आदिवासी परिवार को मिले 240 सोने के सिक्के, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान
Share:

अलीराजपुर: मध्य प्रदेश के अलीराजपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ आदिवासी परिवार के एक सदस्य के साथ पिटाई के पश्चात 240 सोने के सिक्के चुराने के आरोप में 4 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, तत्पश्चात, थाना प्रभारी समेत चारों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। रविवार को पुलिस अधीक्षक हंसराज सिंह ने बताया कि सोंडवा पुलिस थाने के प्रभारी एवं 3 कांस्टेबलों सहित सभी 4 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। यह पूछे जाने पर कि आदिवासी परिवार को सोने के सिक्के कैसे मिले, एसपी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने दावा किया कि उन्हें गुजरात में खुदाई के चलते ये सिक्के मिले थे। उन्होंने बताया कि चारों पुलिसकर्मियों के विरुद्ध IPC की धारा 379 के तहत चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है। 

हालांकि, FIR में सिर्फ एक कांस्टेबल का नाम है, जबकि 3 अन्य पुलिसकर्मियों को अज्ञात अपराधी के तौर पर नामित किया गया है। वहीं उनके सस्पेंशन पर एसपी ने कहा कि हम चाहते हैं कि हम चाहते हैं कि जांच निष्पक्ष हो और यह सुनिश्चित किया जाए कि इसे प्रभावित न करे। पुलिस अफसर ने बताया कि शंभू सिंह नामक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि सोंडवा पुलिस थाने के चार पुलिसकर्मी 19 जुलाई को बैजदा गांव स्थित उनके घर आए थे। FIR के हवाले से उन्होंने बताया कि इन पुलिसकर्मियों ने शिकायतकर्ता की पत्नी की पिटाई की तथा घर में दबे 240 सोने के सिक्के छीन लिए।  एसपी ने बताया कि पीड़ित परिवार ने 20 जुलाई को FIR में सिर्फ एक पुलिसकर्मी का नाम लिया था, मगर 21 जुलाई को उन्होंने इंस्पेक्टर समेत 3 अन्य का नाम लिया। शिकायतकर्ता ने दावा किया कि जब वह और उसके परिवार के सदस्य गुजरात में मजदूरी कर रहे थे तो उन्हें सोने के सिक्के मिले थे।  
अफसर ने बताया कि आदिवासियों ने सिक्कों को अलीराजपुर जिले में अपने घर के नीचे छिपा दिया। 

अलीराजपुर की SDOP श्रद्धा सोनकर ने शिकायत की जांच की, तत्पश्चात, 4 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया तथा प्राथमिकी दर्ज की गई। अलीराजपुर के पूर्व विधायक और मध्य प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष नागर सिंह चौहान और अन्य लोगों ने रविवार को सोंडवा थाने का दो घंटे तक घेराव किया। उन्होंने मांग की कि चारों पुलिसकर्मियों पर चोरी के जगह लूटपाट का मुकदमा दर्ज किया जाए तथा सोने के सिक्के बरामद किए जाएं। एसपी ने बताया कि शिकायतकर्ता एक सिक्का पुलिस के पास लेकर आया था, जिसका वजन 7।98 ग्राम था। यह ब्रिटिश काल (1922) का 90 प्रतिशत शुद्ध सोने का सिक्का था। उन्होंने कहा कि उस खंडहर की तहकीकात के लिए एक टीम गुजरात भेजी गई है, जहां से खुदाई के चलते सोने के सिक्के मिलने का दावा किया गया है। अलीराजपुर, झाबुआ एवं मध्य प्रदेश के अन्य जिलों के आदिवासी पुरुष एवं महिलाएं आजीविका के लिए अक्सर गुजरात एवं राजस्थान की यात्रा करते हैं।

'NDA की छवि कर रहे हैं खराब', चाचा पशुपति पर चिराग पासवान ने बोला हमला

मंगलवार से भरे जाएंगे लाड़ली बहना योजना के नए फॉर्म, यहाँ जानिए योजना की महत्वपूर्ण तारीखें

'बाबा साहब के सपने को चूर चूर कर रही भाजपा...', छतरपुर की घटना पर बोले मल्लिकार्जुन खरगे 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -