Share:
न्यूज़ीलैंड में हुई इस धाकड़ गेंदबाज़ की वापसी, भारत में होने वाले वर्ल्ड कप पर नज़र
न्यूज़ीलैंड में हुई इस धाकड़ गेंदबाज़ की वापसी, भारत में होने वाले वर्ल्ड कप पर नज़र

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट एक बार फिर ब्लैककैप के लिए खेलने और आगामी विश्व कप जीतने के लिए "हमेशा की तरह भूखे" हैं, जो 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है, जिसमें पहला मैच 2019 के फाइनल की पुनरावृत्ति होगी। भारत में होने वाले विश्व कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए बोल्ट की न्यूजीलैंड की वनडे टीम में वापसी हुई है।

इसको लेकर उन्होंने कहा है कि, "एक साल पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट से एक तरह से दूर जाना आसान निर्णय नहीं था। मैं कभी नहीं चाहता था कि यह न्यूजीलैंड या फ्रेंचाइजी क्रिकेट के बारे में हो। मैं सिर्फ इस तथ्य का सम्मान करता हूं कि मेरा करियर (केवल) इतना लंबा है और मैंने एक गेंदबाज के रूप में अपने शेष वर्षों का अधिकतम लाभ उठाने की कोशिश की। हां, निश्चित रूप से हमेशा की तरह भूखा हूं अभी भी देश का प्रतिनिधित्व करना है, और उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में लोगों के साथ कुछ खास करूंगा। मैं इंतजार नहीं कर सकता।''

उन्होंने आगे कहा कि, "मेरे दिमाग में हमेशा यह बात रही है कि वापस आऊं और एकदिवसीय विश्व कप की दिशा में काम करूं। इसमें इतिहास शामिल है। पिछले अभियानों में हमने जो समय देखा है वह बहुत रोमांचक रहा है। इसलिए बस इसमें शामिल होने की भूख है, और उम्मीद है एक बड़ी भूमिका निभाऊं।'' बता दें कि, बोल्ट पिछले दो विश्व कप फाइनल का हिस्सा थे जब न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद उपविजेता रहा था।

उन्होंने कहा कि, "मैं बस उम्मीद कर रहा हूं कि कुछ चमकदार चीज (ट्रॉफी) को उठाऊं जिसके हम चार साल पहले काफी करीब थे। यही सबसे बड़ा फोकस है।" बोल्ट ने हाल ही में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनकर एमआई न्यूयॉर्क को USA में पहली मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) ट्रॉफी जीतने में मदद की थी। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी अपना कार्यकाल पूरा किया, जिसके बाद उन्होंने यूएई के आईएलटी20 में एमआई अमीरात और बीबीएल में मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ समय बिताया। न्यूजीलैंड टीम से बोल्ट की अनुपस्थिति के दौरान, वह सभी प्रारूपों में उनके लिए 35 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने से चूक गए।

बाउल्ट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने एक साल लंबे प्रवास के बारे में कहा कि, "जिंदगी छोटी है, हर चीज का अधिकतम लाभ उठाएं। लगभग 12 महीने रोमांचक रहे हैं।" उन्होंने आगे कहा कि, "मुझे दुनिया भर में क्रिकेट का अनुभव करने का मौका मिल रहा था। अभी टेक्सास से बाहर निकला हूं (एमएलसी के लिए)। मैंने वहां बहुत अच्छा समय बिताया, एमआई न्यूयॉर्क के साथ ट्रॉफी उठाई।" उन्होंने कहा कि, "कुछ बड़े टूर्नामेंटों में अनुभव प्राप्त करने के लिए मैं बहुत आभारी हूं, और ब्लैक कैप्स गेम को दूर से देखना और लोगों को वहां जाकर अंतरराष्ट्रीय खेल में भाग लेते हुए देखना अलग रहा है। मैं अभी भी अंतरराष्ट्रीय खेल का बहुत सम्मान करता हूं; यह खेलता है किसी भी बच्चे के सपने के रूप में क्रिकेट खेलने की कोशिश में एक बड़ी भूमिका। मेरी राय में विश्व कप का विचार अभी भी शीर्ष पर है।'' 

ODI World Cup 2023: भारत-पाक के मैच की तारिख बदली, अब इस दिन खेला जाएगा महामुकाबला

IPL: सनराइज़र्स हैदराबाद के नए हेड कोच बने डेनियल वेटोरी

विंडीज से दूसरा T20 भी हारी टीम इंडिया, सीनियर्स के न खेलने पर क्या बोले रोहित शर्मा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -