IPL: सनराइज़र्स हैदराबाद के नए हेड कोच बने डेनियल वेटोरी
IPL: सनराइज़र्स हैदराबाद के नए हेड कोच बने डेनियल वेटोरी
Share:

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर डेनियल विटोरी को आज सोमवार (7 अगस्त) को IPL फ्रैंचाइज़ी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का नया मुख्य कोच नामित किया गया है। वह SRH ड्रेसिंग रूम में वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा का स्थान लेंगे। विटोरी ने इससे पहले 2014 से 2018 तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड कोच के रूप में काम किया है और हाल ही में ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम के सहायक कोच की भूमिका भी निभाई है।

बता दें कि, विटोरी पुरुष हंड्रेड में बर्मिंघम फीनिक्स के मुख्य कोच भी हैं। वह बांग्लादेश टीम के स्पिन गेंदबाजी सलाहकार रहे हैं। उनके मार्गदर्शन में, RCB 2015 में प्लेऑफ़ में पहुंची और 2016 में उपविजेता रही। लारा को हाल के IPL सीज़न से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज टॉम मूडी के स्थान पर लाया गया था, मगर हैदराबाद की किस्मत नहीं चमकी, 2021 और 2022 में आठवें स्थान पर रही। इस वर्ष, वे 10 हार की तुलना में चार जीत के साथ अंतिम स्थान पर रहे।

विंडीज के दिग्गज ने इससे पहले पिछले साल हैदराबाद के रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाजी कोच के रूप में कार्य किया था और मूडी के जाने के बाद उन्हें मुख्य कोच बनाया गया था। लारा से अलग होने की पुष्टि करते हुए, SRH ने कहा: "जैसे ही लारा के साथ हमारा दो साल का जुड़ाव खत्म हुआ, हमने उन्हें अलविदा कह दिया।" हैदराबाद आखिरी बार 2020 में आईपीएल प्लेऑफ में पहुंची थी, जहां वह दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स से हार गई थी। पिछले तीन सीज़न में उन्होंने केवल 13 मैच जीते हैं जबकि 29 हारे हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को छोड़ने के बाद SRH का नेतृत्व वर्तमान में प्रोटीन एडेन मार्कराम कर रहे हैं।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -