सेंसेक्स का लुढ़का पारा

सेंसेक्स का लुढ़का पारा

हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को सुबह बाजार में भारी गिरावट का नज़ारा देखा गया. सेंसेक्स और निफ़्टी दोनों में शुरुआती गिरावट देखी गई, हालाँकि बाजार में अनिश्चितता का माहौल बने रहने से उतार-चढ़ाव लगा रहता है. वैश्विक उतार चढ़ाव के कारण बाजार का माहौल स्थिर नहीं रह पा रहा है.

हफ्ते के चौथे दिन गुरुवार को सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट देखी गई. आज गुरुवार को सुबह 10:39 बजे सेंसेक्स 242 अंकों की गिरावट के साथ 33 हजार के पार पहुँच कर 33360 पर खुलकर कारोबार कर रहा है. वहीँ निफ़्टी में भी 75 अंकों की गिरावट रही. निफ़्टी भी दस हजार के आंकड़े को पार कर 10285 पर कारोबार कर रहा है.

बता दें कि ग्लोबल मार्केट्स में आईटी शेयरों के गिरने से भारतीय शेयर बाजार में भी बुरा हाल देखने को मिल रहा है. डॉलर के मुकाबले रुपया भी 23 पैसों की कमजोरी के साथ खुला. आज के शुरुआती कारोबार में बैंकिंग शेयरों में भारी दबाव देखने को मिल रहा है.

जबकि दूसरी ओर BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक भी 242 अंकों की गिरावट के साथ 33360 अंकों के स्तर पर कारोबार कर रहा है, जबकि NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक फ़िलहाल 75 अंकों की गिरावट के साथ 10,285 के स्तर पर अपना कारोबार कर रहा है.

यह भी देखें

दूसरी तिमाही में विकास दर बढ़ने के संकेत

जीईसी में कौन बना सबसे युवा उद्यमी