जीईसी में कौन बना सबसे युवा उद्यमी
जीईसी में कौन बना सबसे युवा उद्यमी
Share:

हैदराबाद : हैदराबाद में आयोजित तीन दिवसीय वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन में सबसे युवा उद्यमी की उम्र जानकर आप हैरत में पड़ जाएंगे. जी हाँ मात्र 13 वर्ष का ऑस्ट्रेलिया का हेमिश फिनलेसन सबके आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. सातवीं में पढ़ने वाला हेमिश अपने गेमिंग और जागरुकता संबंधी ऐप का प्रदर्शन करेगा.

उल्लेखनीय है कि हेमिश अब तक पांच ऐप बना चुका है, जिसमें से एक ऐप कछुओं को बचाने के लिए है. वह इस समय यातायात नियमों के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए एक नए ऐप को बनाने में लगा है. वह भारत आकर उत्साहित है. हेमिश की रूचि टेक्नोलॉजी और ऐप बनाने में है, जिसे वह अपनी पढाई के साथ करता है. हेमिश के पिता ग्रेम फिनलेसन ने कहा कि वह 8 साल की आयु से यह सब करने लगा था, तब वह तीसरी कक्षा में पढ़ता था. ऐप पर आयोजित एक प्रतियोगिता से यह सिलसिला शुरू हुआ. हेमिश द्वारा विकसित किए गए ऐप गूगल प्ले स्टोर के साथ ऐप्पल स्टोर पर भी उपलब्ध हैं. 54 देशों में हेमिश के ग्राहक हैं.

बता दें कि मंगलवार को हैदराबाद में तीन दिवसीय ग्लोबल आंट्रप्रन्योरशिप समिट का शुभारम्भ हुआ. इस वैश्विक सम्मेलन का आयोजन भारत और अमेरिका ने मिलकर किया है अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी इस समिट में हिस्सा लेने भारत आई हुई हैं. मंगलवार को उद्घाटन के मौके पर उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को अर्थव्यवस्था पर एक मंत्र भी दिया.

यह भी देखें

इवांका मेरी गली आ जाना...

निजामों की मेज पर सजेगा इवांका का डिनर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -