अफगानिस्तान और तजाकिस्तान में थर्राई धरती, 6.8 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप से दहशत में लोग
अफगानिस्तान और तजाकिस्तान में थर्राई धरती, 6.8 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप से दहशत में लोग
Share:

काबुल: अफगानिस्तान और तजाकिस्तान में आज यानी गुरुवार (23 फ़रवरी) को भूकंप के तीव्र झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.8 दर्ज की गई थी. यही नहीं चीन की बॉर्डर से लगे इलाकों में भी भूकंप का असर देखने को मिला. ये झटके ऐसे समय पर आया, जब हाल ही में तुर्की और सीरिया में भूकंप ने जमकर तबाही मचाई है. 

रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान में भूकंप आज सुबह 06.07 मिनट पर आया. भूकंप का केंद्र फैजाबाद से 265 किलोमीटर दूर स्थित है. USGS के अनुसार, तजाकिस्तान में सुबह 6:07 बजे 6.7 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस हुए. चीन से लगी बॉर्डर के पास भूकंप का असर देखने को मिला है.  तुर्की के एंटिऑक में स्थानीय समय के मुताबिक, सुबह 04.42 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता 4.2 दर्ज की गई थी.

बता दें कि, इसी महीने भूकंप ने तुर्की और सीरिया में भूकंप ने भारी तबाही मचाई है. तुर्की और सीरिया में 6 फरवरी को 7.8 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। दोनों देशों में अब तक 46000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. अकेले तुर्की में भूकंप से 2 लाख से अधिक अपार्टमेंट जमींदोज़ हो गए थे. भूकंप का केंद्र तुर्की-सीरिया बॉर्डर पर था. ऐसे में सीरिया में भी भूकंप से काफी तबाही मची थी. हजारों लोग अभी भी लापता हैं. 

भारतवंशी विवेक लड़ेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव, जानिए कौन है?

यहाँ अचानक सामने आई 'रहस्यमय चीज', लोगों में मचा हड़कंप

मारा गया भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी इम्तियाज आलम, पाकिस्तान में अज्ञात लोगों ने गोलियों से भूना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -