इस कारण पैरों में बढ़ जाता है इंफेक्शन का खतरा
इस कारण पैरों में बढ़ जाता है इंफेक्शन का खतरा
Share:

हम आपको बता दें पैरों में गांठ के कई कारण हैं यदि आपके पैरों में अधिक पसीना होता है तो इंफेक्शन होने का खतरा बढ़ जाता है जिसके कारण पैरों में बदबू आने की समस्या तो होती ही है साथ ही गांठ भी पड़ जाते हैं। गांठ पड़ जानें के कारण सूजन और दर्द महसूस होने लगता है और लोगों को चलने में भी परेशानी होने लगती है। इस दर्द से निजात पाने के लिए लोग घरेलू उपचारों की मदद लेते हैं।

दिल को इस तरह से स्वस्थ रखेगा बेलपत्र

इस तरह कम होगी समस्या 

जानकारी के अनुसार पैरों में गांठ पड़ने की समस्या होने पर एंटी-इंफ्लेमेट्री मेडिसिन लेना फायदेमंद होता है। यह आपके पैरों के स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी होता है। खाली पैर चलना पैरों के स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है। इससे पैरों में गांठ पड़ने की समस्या भी कम हो जाती है। इसलिए रोजाना कम से कम 5 से 7 मिनट खाली पैर चलने की कोशिश करें। घास पर चलना अधिक लाभकारी साबित हो सकता है।

दिनभर एनर्जेटिक बने रहने के लिए इस रोटी का करें सेवन

इस एक्सरसाइज से मिलेगा फायदा 

इसी के साथ पैरों में गांठ पड़ने की समस्या को कम करने के लिए रोजाना पैरों की एक्सरसाइज जरूर करें। कोशिश करें टो एक्सरसाइज करने की, इससे आपके पैरों का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा। गलत साइज के जूते पहनने से भी पैरों में गांठ पड़ने की समस्या हो सकती है। ऐसे में आप सही साइज के जूते पहने जिससे आपके पैरों को आराम मिले। कोशिश करें ऐसे जूते पहनने की जो आपको अधिक टाइट ना हो। हमेशा ऐसे जूते पहने जिससे आपके पैरों पर दबाव ना पड़े।

इस तरह शरीर से कम हो जायेगा बेड कोलेस्ट्रॉल

जमीन पर बैठकर खाने से स्वास्थ्य को होंगे अनेक फायदे

कब्ज के रोगियों के लिए बेहद फायदेमंद है खरबूज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -