आप भी बना रहे है घूमने का प्लान, तो जरूर करें सैन एन्ड्रेस द्वीप की यात्रा

आप भी बना रहे है घूमने का प्लान, तो जरूर करें सैन एन्ड्रेस द्वीप की यात्रा

लगभग चालीस स्कूबा डाइविंग साइट, कैरिबियन में सबसे अच्छे समुद्र तटों में से एक, नीला समुद्र जो हरा और यहां तक कि बैंगनी भी है। नाम के लिए लेकिन सैन एंड्रेस, प्रोविडेंस और सांता के द्वीपों के कुछ आकर्षण कैटालिना, कोलंबियाई कैरिबियन में स्थित है। द्वीपों का यह समूह, मुख्य भूमि मध्य अमेरिका से लगभग 230 किलोमीटर पूर्व और मुख्य भूमि कोलम्बिया से 750 किलोमीटर उत्तर में स्थित है, जिसे वर्ष 2000 में "सी फ्लावर बायोस्फीयर रिजर्व" के रूप में यूनेस्को का विश्व जीवमंडल स्थल घोषित किया गया था। रिजर्व साइट सिर्फ द्वीप और उसके बाहरी क्षेत्र नहीं हैं; यह कैरेबियन सागर के 10% हिस्से पर भी कब्जा कर लेता है, जो 300 हजार वर्ग किलोमीटर से अधिक के विस्तार को कवर करता है।

सैन एन्ड्रेस में क्या करें?
जब आप उड़ान भर रहे हों तो सैन एन्ड्रेस की सबसे शानदार विशेषता आपके सामने प्रकट हो जाएगी... सात रंगों के समुद्र को निहारें! कोई आश्चर्य नहीं कि 2014, 2015 और 2019 के विश्व यात्रा पुरस्कारों में द्वीपसमूह को दुनिया के शीर्ष सूर्य और समुद्र तट गंतव्य के रूप में चुना गया था। द्वीप पर सबसे भव्य समुद्र तटों के बीच स्थित, आप सैन एंड्रेस के शॉपिंग जिले में स्थित स्प्रैट ब्राइट पाएंगे। रेस्तरां, होटल, बार और दुकानों से भरे एक सैरगाह से घिरा हुआ है। यह 2 किलोमीटर से अधिक का खिंचाव आपको आराम करने और कुछ किरणों को पकड़ने या पतंग सर्फिंग या जेट स्कीइंग जैसे पानी के खेल के लिए खुद को साइन अप करने के लिए आमंत्रित करता है।

अनोखे अनुभव
जॉनी CAY की यात्रा एक अद्वितीय आगंतुक अनुभव की गारंटी देती है। आप सैन एन्ड्रेस के समुद्र के शांत पानी में स्पीडबोट द्वारा केवल 15 मिनट में वहां पहुंच सकते हैं। जॉनी के द्वीप अपने समुद्र तटों के लिए प्रसिद्ध है, जैसे कि बाहिया सार्डिना, इसकी सफेद रेत और पेड़ों के गहरे हरे रंग का जबरदस्त दृश्य है, ठंडी छाया में बैठने के लिए एक आदर्श स्थान है। समुद्र तट द्वीप की पूरी परिधि के चारों ओर एक आनंदमय टहलने के लिए एकदम सही हैं; कुछ क्षेत्रों में, विदेशी प्रवाल संरचनाएं रमणीय जल छिद्र बनाने के लिए बाहर निकलती हैं। स्थानीय साउंडट्रैक रेगे संगीत की कोमल लय लाता है और रस्ताफ़ेरियन ध्वज के रंग ख़ुशी से इस स्थान को सुशोभित करते हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने यूएई के खिलाफ गंभीर यात्रा चेतावनी की जारी

फिलीपींस ने 30 जून तक भारत छह अन्य देशों पर यात्रा प्रतिबंध बढ़ाया

हिमाचल प्रदेश में इन स्थानों का उठाएं आनंद