हिमाचल प्रदेश में इन स्थानों का उठाएं आनंद

भारत में यात्रा करना वाकई मजेदार है, जगह से लेकर संस्कृति तक, भाषा से लेकर खाने तक, हर चीज का अनुभव करने के लिए। दक्षिण के उष्णकटिबंधीय समुद्र तटों से लेकर शक्तिशाली हिमालयी घाटियों पर चढ़ने तक आपकी यात्रा के लिए लोट्टो पिक है। भारत में छुट्टियों के लिए विकल्पों की कोई कमी नहीं है इसलिए यहां कम भ्रम और अधिक यात्रा करने के लिए हमने घूमने, तलाशने, सीखने और संस्कृति से मिलने के लिए जगह चुनी। प्रकृति की धन्य सुंदरता के साथ छोटा स्वर्ग, मनाली।

मनाली, हिमाचल प्रदेश गर्मी की छुट्टियों के लिए कभी भी असफल योजना नहीं है। यह पर्यटकों के लिए मानसून की बौछार के आनंद के कारण सभी मौसमों में जीवंत ग्लैमर प्रदर्शित करता है। मनाली सूरज की चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए एक बेहतरीन जगह है, वहीं सर्दियों में यह जगह सफेद बर्फ से सजी हुई पोशाक में खुद को सजाती है। ग्रीष्म ऋतु तापमान को सुहावना मौसम में बदल देती है। ग्रीष्मकाल में मनाली घूमने का आदर्श समय मार्च से जून तक है। 

तापमान मीटर 10 डिग्री तक ठंडा हो जाता है जबकि रात में हम 25 डिग्री के आसपास बढ़ जाते हैं। यह स्थान एक आकर्षक पुरानी दुनिया का आकर्षण प्रदान करता है। यदि आप असाधारण प्राकृतिक सुंदरता से धन्य महसूस करना चाहते हैं तो मनाली की अपनी यात्रा की योजना बनाएं। मनाली की यात्रा जैसी परियों की कहानी देखने के कारणों के बारे में यहां हमने आपको कुछ बेहतरीन जानकारी दी है।

इंडियन आइडल को लेकर सोनू निगम ने कही ये बड़ी बात

टूलकिट केस: संबित पात्रा और रमन सिंह के खिलाफ नहीं होगी कोई जांच, कांग्रेस को HC से झटका

पत्नी के साथ हुआ झगड़ा तो पति ने खुद को मार ली गोली, हुई मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -