स्वास्थ्य मंत्रालय ने यूएई के खिलाफ गंभीर यात्रा चेतावनी की जारी
स्वास्थ्य मंत्रालय ने यूएई के खिलाफ गंभीर यात्रा चेतावनी की जारी
Share:

इज़राइल: देश में रुग्णता को देखते हुए, इज़राइल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने संयुक्त अरब अमीरात को गंभीर यात्रा चेतावनी के तहत देशों की सूची में जोड़ा, यह बुधवार को घोषित किया गया। सूची में वर्तमान में बोलीविया, चिली, कोलंबिया, कोस्टा रिका, इथियोपिया, मालदीव, नामीबिया, नेपाल, पराग्वे, सेशेल्स, ट्यूनीशिया, युगांडा और उरुग्वे शामिल हैं। सितंबर 2020 में दोनों देशों के बीच एक सामान्यीकरण समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद से यूएई इजरायली पर्यटकों के लिए सबसे लोकप्रिय स्थलों में से एक बन गया है। 

यूएई के अलावा, वर्तमान में इजरायल से 10 से अधिक देशों में यात्रा की "गंभीर" चेतावनी है। मंत्रालय ने बुधवार को चेतावनी दी कि अगर उन देशों की स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें उन देशों की सूची में जोड़ा जा सकता है जहां इस्राइलियों के यात्रा पर प्रतिबंध है। इज़राइली नागरिक और स्थायी निवासी जो छह गंतव्यों की यात्रा करना चाहते हैं, उन्हें अपवाद समिति में आवेदन करना होगा। 

वही इन देशों से इजराइल पहुंचने वाले सभी यात्रियों को क्वारंटाइन में जाना होगा, जिनमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें टीका लगाया गया है और वे वायरस से ठीक हुए हैं। इस बीच, मंत्रालय ने पेरू के लिए "गंभीर" यात्रा चेतावनी को हटा दिया। कई विशेषज्ञों के अनुसार, इसराइल ने सरकार के उस निर्णय के लिए भारी कीमत चुकाई है, जो गिरते हुए संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा को प्रतिबंधित नहीं करता है, हजारों संक्रमित लोग देश में इस बीमारी को वापस लाते हैं।

एशिया-प्रशांत देश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, मामलों में लगातार हो रही है वृद्धि

WHO की लिस्ट में शामिल हो सकती है COVAXIN, 23 जून को प्री-सबमिशन मीटिंग

WTC Final Pitch report: जानिए कैसी है एजेस बाउल की पिच, जहाँ होना है महामुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -