पुर्तगाल यात्रा उद्योग को लेकर सामने आई ये बड़ी जानकारी
पुर्तगाल यात्रा उद्योग को लेकर सामने आई ये बड़ी जानकारी
Share:

यात्रा उद्योग को गुरुवार को एक झटका लगा, क्योंकि पुर्तगाल, हरे रंग की सूची में एकमात्र मुख्यधारा की छुट्टी वाला देश, एम्बर को डाउनग्रेड कर दिया गया था। परिवहन सचिव ग्रांट शाप्स ने पुर्तगाल को एम्बर श्रेणी में डुबोने के लिए, यूरोप के अधिकांश हिस्सों में शामिल होने के लिए, भारत में कहर बरपा रहे वायरस म्यूटेशन, "डेल्टा वेरिएंट के एक उत्परिवर्तन" पर आशंकाओं का हवाला दिया। उत्परिवर्तन नेपाल से जुड़ा हुआ है।

सरकार द्वारा देश के कोरोनावायरस पॉजिटिव टेस्ट रेट में "लगभग दोगुना" होने और भारतीय संस्करण के 68 मामलों की खोज के बाद निर्णय लिया गया था, जिनमें से कुछ पहले नेपाल में देखे गए म्यूटेशन के साथ थे। श्री शाप्स ने कहा: मैं लोगों के साथ सीधे रहना चाहता हूं, यह वास्तव में एक कठिन निर्णय है, लेकिन अंत में हमने दो चीजें देखी हैं जो वास्तव में चिंता का कारण बनती हैं। 

उन्होंने आगे कहा, पुर्तगाल में पिछली समीक्षा के बाद से सकारात्मकता दर लगभग दोगुनी हो गई है और दूसरा तथाकथित भारतीय संस्करण का एक प्रकार का नेपाल उत्परिवर्तन है जिसका पता चला है और हम अभी इसके लिए वैक्सीन बनने की क्षमता नहीं जानते हैं -म्यूटेशन को हराना और जोखिम नहीं लेना चाहते क्योंकि हम 21 जून तक आते हैं और अनलॉक के चौथे चरण की समीक्षा करते हैं। अटलांटिक राष्ट्र में हॉलिडेमेकर्स अब 8 जून की समय सीमा से पहले एक हाथापाई घर का सामना करते हैं। कोई अन्य देश हरी सूची में शामिल नहीं हुआ, जबकि सात को लाल सूची में जोड़ा गया।

इंडोनेशिया में यात्रा करने के लिए ये 3 स्थान है सर्वश्रेष्ठ

ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्षेत्र के वे स्थान जिन्हे देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

आवश्यक भारतीय यात्रा का करें अनुभव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -