इंडोनेशिया में यात्रा करने के लिए ये 3 स्थान है सर्वश्रेष्ठ

इंडोनेशिया अवकाश चाहने वालों का सपना और साहसी लोगों के लिए खेल का मैदान दोनों है। चाहे आप सुंदर समुद्र तटों पर कांस्य की तलाश कर रहे हों, लुप्तप्राय संतरे की तलाश में बढ़ रहे हों, या पृथ्वी पर कुछ सबसे खूबसूरत प्रवाल भित्तियों में से स्नोर्कल देख रहे हों, इंडोनेशिया में सभी के लिए कुछ न कुछ है।

राजा अम्पैट द्वीप समूह
पापुआ न्यू गिनी के उत्तर-पश्चिमी सिरे पर एक द्वीप समूह, राजा अम्पैट इंडोनेशिया में सबसे बेहतरीन डाइविंग स्थलों में से एक है। राजा अम्पाट - जिसका अर्थ है 'चार राजा' - फ़िरोज़ा लैगून और मोती-सफेद हथेली के किनारे वाले समुद्र तटों से घिरे चार प्रमुख जंगल-पहने द्वीपों से बना है - वेगेओ, सलावती, मिसूल और बटांता - हजारों छोटे द्वीपों के साथ। द्वीपसमूह अपने समृद्ध समुद्री जीवन और पानी के नीचे प्रवाल भित्तियों के लिए मनाया जाता है - सभी ज्ञात प्रवाल प्रजातियों में से 75% तक का घर! पानी के भीतर फोटोग्राफी से लेकर मलबे में गोताखोरी तक सब कुछ के साथ, यह बहुत सुंदर है, आपको निश्चित रूप से पानी के नीचे के कैमरे में निवेश करना चाहिए।

तंजुंग पुटिंग नेशनल पार्क
तंजुंग पुटिंग नेशनल पार्क दुनिया के प्राकृतिक अजूबों में से एक है जो अपने लुप्तप्राय संतरे के लिए मनाया जाता है - इनमें से कुछ नारंगी, लंबे बालों वाले प्राइमेट पृथ्वी पर हैं। बोर्नियो के जंगलों में स्थित - दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा द्वीप जो इंडोनेशिया, मलेशिया और ब्रुनेई की सल्तनत का हिस्सा है - यह पार्क जावा सागर के दृश्य वाले प्रायद्वीप पर विभिन्न प्रकार के जंगली तराई के आवासों का घर है। 

फ्लोरेस द्वीप
इंडोनेशियाई द्वीप फ्लोर्स का पुर्तगाली में अर्थ 'फूल' होता है, यह एक ऐसा नाम है जो 16वीं शताब्दी में आए यूरोपीय मिशनरियों से आया है। सुंबावा के पूर्व में और नुसा तेंगारा में लेम्बाटा के पश्चिम में स्थित, फ्लोर्स का लंबा द्वीप अपने अद्भुत बहु-रंगीन क्रेटर झीलों के लिए प्रसिद्ध है, जो माउंट केलीमुटु के आसपास है, पारंपरिक गाँव के घर, और साहसिक पर्यटन के अंतहीन अवसर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्षेत्र के वे स्थान जिन्हे देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

आवश्यक भारतीय यात्रा का करें अनुभव

विदेश जाने की उम्मीद में बैठे बच्चों के लिए उत्पन्न हुआ बड़ा संकट, WHO के नए नियम ने खड़ी की समस्यां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -